logo-image

आनंद महिंद्रा ने स्वर्ण पदक विजेता अवनि लखेरा को गिफ्ट की स्पेशल कार

आनंद महिंद्रा ने स्वर्ण पदक विजेता अवनि लखेरा को गिफ्ट की स्पेशल कार

Updated on: 20 Jan 2022, 09:55 PM

जयपुर:

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज अवनि लेखेरा को एक विशेष कार उपहार में दी है।

विशेष रूप से अनुकूलित एक्सयूवी-700 कार में एक विशेष हाइड्रोलिक सीट लगी है, जिस पर अवनि आसानी से बैठ सकती हैं या व्हीलचेयर पर कार से बाहर निकल सकती हैं।

नई कार की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अवनि ने आनंद महिंद्रा का आभार जताया।

उन्होंने अपने लिए एक कस्टमाइज्ड कार बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा की टीम को भी धन्यवाद दिया।

इस अनुकूलित कार को बनाने में शामिल आनंद महिंद्रा सर और महिंद्रा की पूरी टीम को धन्यवाद! इस तरह की कारें अधिक समावेशी भारत की दिशा में एक बड़ा कदम हैं और मैं सड़क पर इनमें से कई और देखने के लिए तत्पर हूं!

ड्राइविंग को आसान बनाने के लिए इस कार में खास मॉडिफिकेशन किया गया है और सीट को हाइड्रॉलिक्स से जोड़ा गया है। इससे व्हीलचेयर के साथ कार में सीधा बैठना आसान हो जाता है। इसके अलावा शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए कार में आराम से बैठने के लिए कई बदलाव किए गए हैं।

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर अपनी पूरी टीम को विशेष कार बनाने के लिए बधाई दी और इसे पसंद करने के लिए लखेरा को धन्यवाद दिया।

जयपुर के रहने वाले लेखरा ने टोक्यो पैरालिंपिक में निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण और कांस्य पदक जीते। वह एक पैरालंपिक में दो पदक जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बनीं। अवनि को हाल ही में देश के सर्वोच्च खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न से भी नवाजा गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.