News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की पंचायतों में निराश्रित निधि से होगा 'आनंद भवन' का निर्माण

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ ) ग्राम पंचायतों में निराश्रित निधि से आनंद भवनों का निर्माण कराया जाएगा।

IANS | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 21 Mar 2017, 04:18:59 PM

उज्जैन:  

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ ) ग्राम पंचायतों में निराश्रित निधि से आनंद भवनों का निर्माण कराया जाएगा।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, जिलास्तरीय निराश्रित निधि एवं पुनर्वास कल्याण समिति की सोमवार को जिलाधिकारी संकेत भोंडवे की अध्यक्षता में बैठक हुई।

इसमें फैसला लिया गया कि जिले की ऐसी ग्राम पंचायतें, जो खुले में शौच से मुक्त हो चुकी हैं, वहां पर निराश्रित निधि से 'आनंद भवन' का निर्माण किया जाएगा। साथ ही इसके संचालन में सहयोग किया जाएगा।

और पढ़े: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कराएंगे आसिफ का इलाज, कैंसर से है पीड़ित, कलेक्टर को दिए निर्देश

आनंद भवनों में बुजुर्गो के मनोरंजन एवं हल्के-फुल्के व्यायाम की सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इस तरह के आनंद भवन वर्तमान में नगरीय क्षेत्रों में ही संचालित हैं।

बैठक में बताया गया कि शहरी क्षेत्र के ऐसे वार्ड, जो ओडीएफ घोषित हो चुके हैं, वहां भी आनंद भवन की मंजूरी दी जाएगी। इस बैठक में अन्य योजनाओं पर भी चर्चा की गई।

और पढ़े: भोपाल में ITBP की निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक मजदूर की मौत, 15 घायल, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

First Published : 21 Mar 2017, 03:54:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.