logo-image

भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की पप्पू की छवि वाला पोस्टर फट गया : योगेंद्र यादव

भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की पप्पू की छवि वाला पोस्टर फट गया : योगेंद्र यादव

Updated on: 08 Jan 2023, 11:00 PM

कुरुक्षेत्र:

स्वराज इंडिया के प्रमुख और समाजसेवी योगेंद्र यादव ने यहां रविवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की पप्पू की छवि वाला पोस्टर फट गया। इस यात्रा ने देश का मानस बदलना शुरू किया है। यादव कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर कन्याकुमारी से ही साथ चल रहे हैं और कई हजार किलोमीटर की यात्रा कर चुके है।

भारत जोड़ो यात्रा के साथ हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे योगेंद्र यादव ने आईएएनएस से विशेष बातचीत में कहा, कोई भी यात्रा केवल पैदल यात्रा नहीं होती। ये जनमानस के विचार से जुड़ जाती है। इस यात्रा ने देश का मानस बदलना शुरू किया है। सभी जन आंदोलन के लोग हैं, जो इस यात्रा को समर्थन दे रहे हैं। पिछले 112 दिनों में इस यात्रा ने देश में नफरत को भुलाकर दिल को दिल को जोड़ने का संदेश दिया है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि सत्तापक्ष या विपक्ष के अन्य सहयोगी दलों ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि यात्रा के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा, स्टालिन, अखिलेश यादव जैसे तमाम नेता यह समझ रहे हैं कि इस यात्रा से सिर्फ एक पार्टी को फायदा नहीं होगा। यह इस देश की राजनीति के लिए एक बड़ा काम हो रहा है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से समाज का हर वर्ग जुड़ रहा है। लोग अपनी बात राहुल गांधी के सामने रख रहे हैं और अब किसानों, युवाओं और अन्य सभी वर्गो के मुद्दे और प्रखर हो गए हैं। किसानों का मुद्दा एक बड़े स्तर पर उभरेगा। किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी से मिलेगा। उससे जो मुद्दे उठेंगे, वो देश के राष्ट्रीय राजनीति में जगह लेंगे।

यादव ने कहा कि राहुल गांधी की छवि बिगाड़ने के लिए करोड़ों रुपये लगाकर जो पप्पू वाली छवि बनाई गई थी, वह पोस्टर अब फट गया। पोस्टर फटते ही पप्पू वाली छवि गढ़ने के पीछे छिपे जितने भी किए गए पाप थे, अब दिखने लगे हैं। जो लोग उस पोस्टर के पीछे छुपकर झूठ की राजनीति कर रहे थे, अब जनता उनसे सवाल करेगी। लोग कोविड के मसले पर, चीन के मुद्दे पर केंद्र से सवाल करेंगे और सरकार को जवाब देने पड़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.