logo-image

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर किया, ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है. कश्मीर ज़ोन पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कुलगाम के निग्नाद-चिम्मर इलाके में यह मुठभेड़ हो रही है.

Updated on: 17 Jul 2020, 09:00 AM

कुलगाम:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है. कश्मीर ज़ोन पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कुलगाम (Kulgam) के निग्नाद-चिम्मर इलाके में यह मुठभेड़ हो रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Terrorists) को घेर लिया है. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने अभी तक 3 अतांकवादियों को मार गिराया है. आतंकियों के पास से हथियारों और गोला-बारूद सहित घटती सामग्री बरामद हुई है. इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है.

यह भी पढ़ें : देश में कोरोना का कहर जारी, 10 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

गुरुवार भी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को विफल करते हुए एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सैनिकों को संदिग्ध गतिविधि नजर आयी और उन्होंने एक घुसपैठिये को मार दिया. उन्होंने कहा, 'आतंकवादियों ने घुसपैठ करने का प्रयास किया लेकिन उनकी हरकत हमारे सैनिकों की नजर में आ गया. एक आतंकवादी मारा गया.' उन्होंने बताया कि मौके से एक एके राइफल मिली है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को राजनयिक संपर्क मुहैया कराया, भारत ने कहा - मुलाकात सार्थक नहीं

इससे पहले कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए, जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गयी. हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए.