logo-image

जम्मू कश्मीर में दो जगह आतंकियों से मुठभेड़, बडगाम में एक SPO शहीद, शोपियां में 3 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर में एक एसपीओ शहीद हो गया है, जबकि एक अन्य घायल हो गया है.

Updated on: 19 Feb 2021, 08:42 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर में दो अलग अलग जगहों पर मुठभेड़
  • बडगाम में एक SPO शहीद, एक जवान घायल
  •  शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर किया

बड़गाम :

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में दो अलग अलग जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई है. शोपियां और बडगाम में सुरक्षाबलों का आतंकियों के साथ एनकाउंटर चल रहा है. बडगाम एनकाउंटर (Budgam Encounter) में एक एसपीओ शहीद हो गया है, जबकि एक अन्य घायल हो गया है. वहीं शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादियों को मार गिराया है. बडगाम में अभी भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी चल रही है. वहीं शोपियां में एनकाउंटर खत्म हो गया और फिलहाल तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: एनआईए ने हथियार छीनने के मामले में आतंकी हार्बरर को गिरफ्तार किया 

जानकारी के अनुसार, बडगाम (Budgam) के बीरवाह इलाके में आज सुबह आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर यह ऑपरेशन शुरू किया गया. फिलहाल एनकाउंटर में एक जवान शहीद हो गया है. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि बडगाम में चल रहे ऑपरेशन में एक एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ की जान चली गई और एसजी सीटी मंज़ूर अहमद घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: चीन ने पहली बार माना- गलवान में मारे गए थे 4 PLA सैनिक

उधर, शोपियां (Shopian) में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया है. देर रात शोपियां के बडीगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (encounter) शुरू हुई. सुरक्षाबलों (security forces) को इलाके में 2 से आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया.

यह भी पढ़ें: नासा के अंतरिक्ष यान ‘पर्सावियरेंस रोवर’ ने हासिल की मंगल पर सफलता 

इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. रातभर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरे रखा और आज तड़के तीन आतंकी मार गिराए हैं. सुरक्षाबलों ने 2 AK-47 और एक पिस्टल बरामद की है. आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने बताया कि शोपियां में मारे गए तीनों आतंकी लश्कर ए तैयबा के थे. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान (operation) जारी है.