logo-image

एक अमेरिकी ने दिखाया अरुंधति राय को आइना, मोदी की आलोचना पर दिया ये करारा जवाब

रेनी लिन ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि भारत में कोरोना को रोकने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी सख्त कदम उठाए हैं. हाल में भारत में आए कोरोना के अधिकतर मामले तबलीगी जमात के कारण ही फैले हैं.

Updated on: 19 Apr 2020, 01:11 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है. अगर इनमें तबलीगी जमात के मामलों को हटा दिया जाएगा तो भारत कोरोना वायरस पर लगभग काबू पा चुका था. ऐसे में लोगों ने तबलीगी जमात पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. हाल ही में मशहूर लेखिका अरुंधति राय ने तबलीगी जमात का समर्थन किया था. अब एक अमेरिकी ऑथर रेनी लिन (Renee Lynn) प्रधानमंत्री मोदी के खुलकर समर्थन में उतर आई हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में लॉकडाउन में फिलहाल कोई छूट नहीं, 27 अप्रैल को करेंगे समीक्षा बैठक- सीएम केजरीवाल

रेनी लिन ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि भारत में कोरोना को रोकने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी सख्त कदम उठाए हैं. हाल में भारत में आए कोरोना के अधिकतर मामले तबलीगी जमात के कारण ही फैले हैं. इन्होंने न सिर्फ डॉक्टरों के साथ मारपीट की बल्कि नर्सों के साथ अश्लील हरकतें भी की. इसलिए इन मामलों से ध्यान भटकाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हिंदुओं के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाया जा रहा है.    

गौरतलब है कि जानी मानी लेखिका अरुंधति रॉय ने कोरोना वायरस फैलना शुरू होने से लेकर अब तक के घटनाक्रम को राजनीति से लेकर गरीबी और स्वास्थ्य आदि से जोड़ते हुए एक लेख लिखा है. अब उस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, जिसमें अधिकतर लोग उनके खिलाफ ही बोलते दिखे. एक वक्त तो ऐसा आया जब ट्विटर पर #ArundhatiRoy ट्रेंड होने लगा.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown 2.0: सोमवार से देश मे कुछ क्षेत्रों में हो जायेगा कामकाज शुरू, देखें लिस्ट क्या-क्या शुरू हो रहा है

दरअसल, अरुधंति रॉय ने अपने आर्टिकल में कहा है कि हर महामारी के बाद दुनिया पुराने समय को भूलकर एक नई दुनिया रचती है और इस बार भी ऐसा ही होगा. उनका तो यह कहना है कि अगर सब कुछ वापस पहले जैसा हो जाता है तो वह सबसे बुरा होगा, क्योंकि अभी प्रदूषण कम होने से लेकर सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं पर पूरा ध्यान देने को वह अच्छा कह रही हैं.