logo-image

ईरान ने अफगान मस्जिद हमलों में प्रभावित लोगों की मदद की

ईरान ने अफगान मस्जिद हमलों में प्रभावित लोगों की मदद की

Updated on: 20 Oct 2021, 10:45 AM

काबुल:

दो अफगान प्रांतों में ताजा आतंकवादी हमलों से प्रभावित परिवारों को ईरान द्वारा प्रदान की गई मानवीय सहायता प्राप्त हुई है। स्थानीय अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ न्यू एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में उत्तरी कुंदुज और दक्षिणी कंधार प्रांतों में जुमे की नमाज के दौरान दो शिया मुस्लिम मस्जिदों पर हुए आत्मघाती बम हमलों में कम से कम 93 नमाजियों की मौत हो गई और 230 से अधिक लोग घायल हो गए।

प्रांतीय सूचना और संस्कृति निदेशालय के निदेशक मतिउल्लाह रोहानी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि उत्तरी कुंदुज प्रांत में, पीड़ितों के 240 परिवारों को सोमवार सुबह भोजन और गैर-खाद्य सामग्री मुहैया कराई गई।

अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले विमानों से कुंदुज हवाईअड्डे के लिए सहायता भेजी गई थी।

प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशालय के प्रमुख हाफिज अब्दुल हे के अनुसार, इससे पहले सोमवार को दो विमानों ने ईरान से कंधार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए 10 टन दवाओं सहित 35 टन राहत सामग्री की खेप पहुंचाई।

अधिकारी ने कहा कि गंभीर रूप से जख्मी हुए कुल 30 मरीजों को कंधार की राजधानी कंधार शहर के एक क्षेत्रीय अस्पताल से ईरान स्थानांतरित किया जाएगा।

इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सहयोगियों ने अफगानिस्तान में 15 अक्टूबर और 8 अक्टूबर को हुए घातक विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.