logo-image

एएमयू व गूगल के बीच हुआ समझौता, ज्ञान साझा करने में करेंगे मदद

एएमयू व गूगल के बीच हुआ समझौता, ज्ञान साझा करने में करेंगे मदद

Updated on: 20 Oct 2021, 02:35 PM

अलीगढ़:

गूगल एशिया पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर के साथ, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान विभाग ने आईटी सक्षम ज्ञान साझा करने वाले संसाधनों को साझा करने का मार्ग खोल दिया है। इससे तकनीकी प्लेटफार्मों को उन्नत करने और छात्रों को नौकरी के अवसर प्रदान करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

कंप्यूटर विज्ञान विभाग के अध्यक्ष, आसिम जफर ने इस समझौते में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि सहयोग संकाय सदस्यों और अंतत: विश्वविद्यालय के छात्रों को आगामी गूगल-आधारित प्रौद्योगिकियों और अनुप्रयोग विकास में अपने कौशल को अद्यतन करने में मदद करेगा।

उन्होंने आने वाली प्रौद्योगिकियों में संकाय सदस्यों और छात्रों के कौशल सेट के निरंतर उन्नयन के लिए अन्य प्रसिद्ध उद्योगों और संस्थानों के साथ इस तरह के सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया।

इस सहयोग के पीओसी (प्वाइंट ऑफ कॉन्टैक्ट) फैसल अनवर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि गूगल संसाधनों, सामग्री को साझा करेगा और यदि आवश्यक हो तो शिक्षकों को विभिन्न गूगल-आधारित तकनीकों पर प्रशिक्षित करेगा।

उन्होंने कहा, हम निकट भविष्य में शिक्षकों और अन्य विश्वविद्यालय स्टाफ सदस्यों को प्रशिक्षित करने के लिए गूगल के सहयोग से एक एफडीपी आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.