News Nation Logo

डच में कोरोना उपाय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हिंसक हुए, पुलिस की गोली से 2 लोग घायल

डच में कोरोना उपाय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हिंसक हुए, पुलिस की गोली से 2 लोग घायल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Nov 2021, 08:55:01 AM
AMSTERDAM, Aug

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हेग: डच सरकार के कोरोना उपायों के खिलाफ रॉटरडैम के केंद्र में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए, जिसमें पुलिस ने चेतावनी के साथ गोलियां चलाई जिसमें कम से कम 2 लोग घायल हो गए।

रॉटरडैम पुलिस ने कहा, पुलिस गोलीबारी से लोग घायल हुए है। अभी तक कोई और विवरण घोषित नहीं किया गया है।

शुक्रवार रात कूलसिंगेल स्ट्रीट पर प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर आगजनी और आतिशबाजी की। पुलिस वैन पर भी पथराव किया गया और एक पुलिस कार में आग लगा दी गई। कुछ प्रदर्शनकारियों ने आजादी के नारे लगाए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वहां 100 प्रदर्शनकारी मौजूद थे और पुलिस व्यवस्था बहाल करने के लिए बड़ी संख्या में वहां पहुंची और प्रदर्शनकारियों को दूर करने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया।

इस विरोध का उद्देश्य कोरोना उपायों के खिलाफ और विशेष रूप से डच सरकार की प्रस्तावित 2जी नीति के खिलाफ है जो टीकाकरण या रिकवरी के प्रमाण के लिए हो सकता है। पिछले शुक्रवार को डच सरकार ने कुछ ऐसी स्थितियों के लिए 2जी पास अनिवार्य करने का प्रस्ताव किया जहां संक्रमण का जोखिम सबसे ज्यादा है और ऐसी घटनाओं के लिए जो नहीं हो सकती हैं।

रॉटरडैम के केंद्र में इस समय एक आपातकालीन आदेश लागू है। लोगों को कूलसिंगेल स्ट्रीट और सेंट्रल स्टेशन के आसपास रहने की अनुमति नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Nov 2021, 08:55:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.