logo-image

अमृतसर हादसा : 59 मौत के बाद जागी अमरिंदर सरकार, धार्मिक आयोजनों के लिए बनेगी गाइडलाइन

अमृतसर रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे में 59 लोग की जिंदगी एक झटके में चली गई. इतने लोगों की मौत के बाद अमरिंदर सरकार नींद से जागी है और त्योहारों संबंधी आयोजन के लिए गाइलाइन बनाने की बात कह रही है.

Updated on: 20 Oct 2018, 06:41 PM

नई दिल्ली:

अमृतसर रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे में 59 लोग की जिंदगी एक झटके में चली गई. इतने लोगों की मौत के बाद अमरिंदर सरकार नींद से जागी है और त्योहारों संबंधी आयोजन के लिए गाइलाइन बनाने की बात कह रही है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में गृह सचिव एनएस काल्सी को आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि तीज-त्योहारों के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए गाइड लाइन बनाए और इस दिशा में जरूरी कदम उठाएं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दीवाली को देखते हए गृह सचिव से पटाखों की खरीद-बिक्री और उसके भंडारण के सिलसिले में भी परामर्श जारी करने को कहा है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को अमृतसर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से और मारे गये लोगों के परिजनों से मिलने के बाद घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये हैं. शुक्रवार को हुए हादसे में 59 लोगों की मौत हो गई.

और पढ़ें : पंजाब सरकार ने रेल हादसे की मजिस्ट्रेट जांच कराने के दिए आदेश, 4 हफ्ते में सौंपेगी रिपोर्ट