logo-image

अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड कॉरिडोर सितंबर 2023 तक तैयार हो जाएगा : गडकरी

अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड कॉरिडोर सितंबर 2023 तक तैयार हो जाएगा : गडकरी

Updated on: 20 May 2022, 01:45 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि एनएचएआई द्वारा विकसित किया जा रहा अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड कॉरिडोर सितंबर 2023 तक पूरा हो जाएगा और इससे ईंधन की लागत और समय में काफी कमी आएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि 277 किलोमीटर के बीकानेर से जोधपुर खंड को इस साल के अंत तक पूरा करने और जनता के लिए खोलने का लक्ष्य है।

ते फ्लैगशिप 1,224 किलोमीटर लंबा अमृतसर-भटिंडा-जामनगर कॉरिडोर 26,000 करोड़ रुपये की कुल पूंजीगत लागत से विकसित किया जा रहा है और यह चार राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में अमृतसर, भटिंडा, संगरिया, बीकानेर, सांचोर, समाखियाली और जामनगर के आर्थिक शहरों को जोड़ेगा।

गडकरी ने कहा कि दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे कॉरिडोर देश के उत्तरी औद्योगिक और कृषि केंद्रों को जामनगर और कांडला जैसे पश्चिमी भारत के प्रमुख बंदरगाहों से जोड़ेगा, जिससे औद्योगिक क्रांति को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी, बद्दी, भटिंडा और लुधियाना के औद्योगिक क्षेत्रों को स्पर्स और जम्मू-कश्मीर के माध्यम से जोड़ने में मदद मिलेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि ट्रांस-राजस्थान कॉरिडोर से पारगमन समय और ईंधन की रसद लागत में काफी कमी आएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.