logo-image

मप्र में जोर पकड़ रहा है अमृत सरोवर अभियान

मप्र में जोर पकड़ रहा है अमृत सरोवर अभियान

Updated on: 08 May 2022, 12:20 PM

भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमृत सरोवर के आह्वान को मूर्त रूप देने के लिए मध्य प्रदेश में प्रयास जारी हैं। यह अभियान गति भी पकड़ रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमृत सरोवर अभियान की समीक्षा करते हुए कहा है कि प्रदेश में निर्मित कराए जा रहे अमृत सरोवरों को दर्शनीय स्थलों के रूप में विकसित किया जाएगा। अमृत सरोवर के आस-पास ऐसा वातावरण निर्मित किया जाए, जहां ग्रामीण घूमने जाएं और आनंद का अनुभव ले सकें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जलाभिषेक अभियान में वर्षा के जल को संरक्षित करना आवश्यक है, जिससे भविष्य के लिये अधिक से अधिक वर्षा जल संग्रहीत किया जा सके। यह हम सबकी जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिन गांवों में अमृत सरोवर बनाए जा रहे हैं, वह अच्छे बनें, उनमें किसी भी प्रकार की कमी न रहे, उनके आस-पास घाट निर्माण एवं वृक्षा-रोपण का कार्य भी किया जाए। उन्होंने कहा कि तालाबों की फोटो विभाग के पोर्टल पर भी अपलोड किए जाए। तालाबों का उपयोग बेहतर ढंग से हो।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास के प्रमुख सचिव उमाकांत उमराव ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में अमृत सरोवर निर्माण का कार्य तीव्र गति से और अच्छे ढंग से किया जा रहा है। प्रदेश में 15 जून के पहले लगभग तीन हजार तालाब पूर्ण कर लिए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.