News Nation Logo

कश्मीरः आतंकवाद को लेकर एक्शन में अमित शाह, हाईलेवल मीटिंग में मंथन

गृह मंत्री अमित शाह आतंकवाद को लेकर एक्शन में हैं. हाल ही घाटी में हुई आतंकी घटनाओं को लेकर गृह मंत्री आज से 3 दिनों की बेहद अहम यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुंच गए हैं. गृह मंत्री का ये दौरा हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में बढ़े आतंकी हमलों को देखते हुए बेहद अहम है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 23 Oct 2021, 06:03:03 PM
Amit Shah

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • गृह मंत्री अमित शाह हैं तीन दिवसीय कश्मीर दौरे पर 
  • आतंकी हमलों को लेकर मीटिंग को माना जा रहा है अहम
  •  बैठक में एलजी मनोज सिन्हा के साथ आलाधिकारी रहे मौजूद 

नई दिल्ली :

गृह मंत्री अमित शाह आतंकवाद को लेकर एक्शन में हैं. हाल ही घाटी में हुई आतंकी घटनाओं को लेकर गृह मंत्री आज से 3 दिनों की बेहद अहम यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुंच गए हैं. गृह मंत्री का ये दौरा हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में बढ़े आतंकी हमलों को देखते हुए बेहद अहम है. इधर आतंकी साजिश रचने के आरोप में NIA भी कश्मीर में लगातार कार्रवाई कर रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने श्रीनगर में आलाधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग की. मीटिंग में सुरक्षा को लेकर 4 घंटे मंथन चला. हालाकि मीटिंग को सुरक्षा की दृष्टि से गुप्त रखा गया था. बताया जा रहा है हाल ही में हुए आतंकी हमलों को लेकर गृह मंत्री एक्शन मोड़ में हैं. सूत्रों का दावा है कि अमित शाह ने आतंक के खात्में के लिए (operation in all out) को तेज करने के निर्देश जारी कर दिेए हैं.

यह भी पढें :T20 World Cup: ये है Pakistan की प्लेइंग इलेवन, भारत से होगा मुकाबला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी परवेज अहमद डार के परिवार से मुलाकात की. जिनकी इस साल जून में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी. दिन में यहां पहुंचने के तुरंत बाद, मंत्री श्रीनगर के बाहरी इलाके में नौगाम इलाके में गए, जहां उन्होंने मारे गए अधिकारी की पत्नी फातिमा, उनकी बेटी और बेटे से मुलाकात की. अपनी यात्रा के बाद, गृह मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, "अधिकारी द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान पर पूरे देश को गर्व है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए जम्मू-कश्मीर के सपने को पूरा करने की दिशा में काम कर रही है.

बैठक में अमित शाह के साथ  उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय राज्य मंत्री (पीएमओ) जितेंद्र सिंह, मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता और जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह भी मौजूद थे.  गृह मंत्री केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश की यह उनकी पहली यात्रा है.  इस महीने कश्मीर में 11 नागरिकों की हत्या के चलते उनकी यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

First Published : 23 Oct 2021, 05:07:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.