News Nation Logo
Banner

धारा-370 को समाप्त करने से पहले अमित शाह की यह फोटो हो गई Viral

गृहमंत्री अमित शाह की एक फोटो वायरल हो रही है. उनके हाथ में एक पेपर है, जिसमें पूरे दिन का एजेंडा लिखा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 05 Aug 2019, 08:14:29 PM
अमित शाह की वायरल फोटो

अमित शाह की वायरल फोटो

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 35A को खत्‍म कर दिया गया है. वहीं कैबिनेट के प्रस्‍ताव को राष्‍ट्रपति ने मंजूरी भी दे दी है.  इन सबके बीच गृहमंत्री अमित शाह की एक फोटो वायरल हो रही है. उनके हाथ में एक पेपर है, जिसमें पूरे दिन का एजेंडा लिखा हुआ है. अमित शाह जब संसद में जा रहे थे, तो उनके हाथ में एक पेपर था. इस पेपर की झलकी फोटो में कैद हो गई. जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

अमित शाह की इस तस्वीर को न्यूज एजेंसी AFP ने शेयर किया है. इस पेपर में पूरे दिन का एजेंडा लिखा हुआ है. तीन सेक्शन- संवैधानिक, राजनीतिक और कानून-व्यवस्था है. पेपर है में साफ लिखा हुआ है- राष्ट्रपति को सूचित करना ( informing President), वीपी को सूचित करना (informing VP), कैबिनेट की बैठक (Cabinet meeting), राष्ट्रपति की अधिसूचना (President's notification), राज्यसभा में विधेयक का पारित होना (Passage of bill in Rajya Sabha), राज्यसभा में सुरक्षा (Security in Rajya Sabha)

 बता दें Article 370 और 35A को हटाने का प्रस्‍ताव गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में पेश किया. गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. खंड 1 को छोड़कर बाकी सारी खंड को हटाने की मांग की. इसके अलावा राज्‍य सभा में जम्‍मू कश्‍मीर राज्‍य पुनर्गठन बिल भी पास हो गया. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा.

First Published : 05 Aug 2019, 07:21:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×