logo-image

यूपी के सहारनपुर में विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे अमित शाह

यूपी के सहारनपुर में विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे अमित शाह

Updated on: 28 Nov 2021, 08:55 PM

लखनऊ:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 दिसंबर को सहारनपुर के बेहट विधानसभा क्षेत्र में मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे।

शाह की यात्रा को उत्तर प्रदेश में किसानों को लुभाने के लिए भाजपा की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है, जो ज्यादातर राज्य के पश्चिम क्षेत्र के जाट समुदाय और दलितों से हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे, जिन्होंने विश्वविद्यालय का नाम मां शाकुंभरी देवी के नाम पर रखने की घोषणा की थी।

सहारनपुर के पूर्व सांसद राघव लखन पाल ने कहा कि विश्वविद्यालय स्थापित करने की मांग लंबे समय से लंबित थी और यह युवाओं की जरूरतों को पूरा करेगी।

उन्होंने कहा, शाकुंबरी देवी मंदिर बेहट में है और देवी पूरे पश्चिम यूपी क्षेत्र में पूजनीय हैं। देवी के नाम पर विश्वविद्यालय का नामकरण सहारनपुर के लोगों को खुश कर दिया है।

सहारनपुर जिले की सात विधानसभा सीटों में से चार पर भाजपा, दो पर कांग्रेस और एक पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश क्षेत्र की कुल 80 सीटों में से 60 भाजपा के पास हैं। भगवा पार्टी के सामने कम से कम यथास्थिति बनाए रखने की चुनौती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.