logo-image

Amit Shah की हाईलेवल मीटिंग, JK और लेह-लद्दाख की सुरक्षा अहम मुद्दा

Amit Shah to hold high-level meetings on Leh-Ladakh, J-K: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. ये मीटिंग जम्मू-कश्मीर के साथ ही लेह और लद्दाख की सुरक्षा के लिए भी अहम साबित होगा. सर्दियां बढ़ने के साथ ही जम्मू-कश्मीर...

Updated on: 28 Dec 2022, 12:38 PM

highlights

  • अमित शाह ने बुलाई हाई-लेवल मीटिंग
  • जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा पर होगी बात
  • लेह-लद्दाख में सुरक्षा का मुद्दा भी अहम

नई दिल्ली:

Amit Shah to hold high-level meetings on Leh-Ladakh, J-K: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. ये मीटिंग जम्मू-कश्मीर के साथ ही लेह और लद्दाख की सुरक्षा के लिए भी अहम साबित होगा. सर्दियां बढ़ने के साथ ही जम्मू-कश्मीर और लेह-लद्दाख में सुरक्षा की चुनौतियां भी बढ़ जाती हैं. वहीं, सेना को भी तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. कुछ इलाके लंबे समय के लिए भारत की मुख्य भूमि से कट भी जाते हैं. ऐसे में इन इलाकों की सुरक्षा को लेकर हो रही ये बैठक काफी अहम साबित हो सकती है. इस बैठक में सुरक्षा के साथ ही कोरोना जैसी स्वास्थ्य समस्याओं पर भी चर्चा होगी, साथ ही मेडिकल सप्लाई को लेकर भी बात की जाएगी.

नॉर्थ ब्लॉक में होगी ये अहम बैठक

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, अमित शाह की ये बैठक शाम 3 बजे से लेह-लद्दाख के मुद्दे पर शुरू होगी. ये बैठक एक घंटे तक चलेगी. इसके बाद शाम 4 बजे जम्मू-कश्मीर पर बैठक की जाएगी. इस बैठक का आयोजन गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की बिल्डिंग में होगा. बैठर में दोनों केंद्र शासित प्रदेशों (Union Territories of Ladakh and J-K) के उपराज्यपाल के साथ ही गृह सचिव अजय भल्ला और अन्य अधिकारी शामिल रहेंगे. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लेह-लद्दाख के शीर्ष अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: J&K: सिधरा एनकाउंटर अब तक 4 आतंकी ढेर; भारी मात्रा में हथियार बरामद

कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में चल रहे विकास कार्यों का रिव्यू किया जाएगा, तो सुरक्षा के साथ ही कोरोना से जुड़े मामलों पर भी चर्चा होगी. इस बैठक में कोरोना से निपटने के लिए दोनों केंद्र शासित प्रदेशों क्या इंतजाम किये गए हैं, उसकी भी जानकारी साझा की जाएगी. केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए गांवों में विशेष कमेटी बनाकर निगरानी भी की जाएगी.