logo-image

ममता के बंगाल में तख्ता पलट वाले बयान पर अमित शाह ने ली चुटकी, राजधानी दिल्ली तो कोलकाता में तख्तापलट क्यों होगा

अमित शाह ने ममता बनर्जी के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा "जब देश की राजधानी दिल्ली है, फिर तख्तापलट कोलकाता में क्यों होगा।"

Updated on: 06 Dec 2016, 04:48 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 'राज्य सरकार को बिना बताए' प्रदेश में दो टोल प्लाजा पर सेना की तैनाती पर 'तख्ता पलट की आशंका' के दावों पर मंगलवार को चुटकी ली।

अमित शाह ने ममता बनर्जी के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा "जब देश की राजधानी दिल्ली है, फिर तख्तापलट कोलकाता में क्यों होगा।"

शाह ने कहा, "सेना की तैनाती नियमित अभ्यास का हिस्सा है और यह पूरे देश में हो रहा है। यह अभ्यास अन्य राज्यों में भी हुआ है, लेकिन कोई समस्या नहीं हुई।"
"लेकिन बंगाल में बहुत ड्रामा हुआ।"ममता बनर्जी के 'तख्ता पलट की आशंका' के दावे की ओर इशारा करते हुए शाह ने कहा कि कोलकाता में तख्तापलट का प्रयास क्यों होगा।

गौरतलब है कि राज्य में टोल प्लाजा पर सेना की तैनाती के विरोध में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने गुरुवार रात सचिवालय में ही बिताई थी। उनका कहना था कि सेना की तैनाती बिना किसी पूर्व सूचना के की गई है।

केंद्र सरकार और सेना दोनों ने आरोपों को बकवास करार दिया था। सेना ने बाद में वो दस्तावेज भी जारी किे, जिससे साबित हुआ कि सैन्य अभियास के बारे में राज्य सरकार और पुलिस दोनों को सूचना दी गई थी।