logo-image

नागालैंड पर अमित शाह का संसद में बड़ा बयान, रोकने के बाद गाड़ी नहीं रोकी तो गोली चली

गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि नागालैंड में हालात नियंत्रण में है. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है.

Updated on: 06 Dec 2021, 03:45 PM

highlights

  • नागालैंड में हालात नियंत्रण में है : गृह मंत्री 
  • घटना के बाद गांव वालों ने जवानों को घेरा
  • गलत पहचान की वजह से हुई फायरिंग

नई दिल्ली:

Nagaland firing : नागालैंड मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने सोमवार को संसद में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गलत पहचान की वजह से गोली चली है. सेना के जवानों ने संदिग्ध समझकर फायरिंग की थी, जिसमें 6 लोग मारे गए, जबकि सुरक्षा बल के एक जवान भी शहीद हो गए हैं. अमित शाह ने कहा कि सेना ने इस मामले पर दुख जताया है. नागालैंड में हालात नियंत्रण में है. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है.

अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि सेना के 21 पैरा कमांडो को सूचना मिली थी कि मोन के तिरु इलाके में संदिग्ध विद्रोहियों की आवाजाही हो सकती है. इस पर भारतीय सेना के जवानों ने जाल बिछाया. जब वहां से शनिवार को एक गाड़ी गुजर रही थी तो जवानों ने गाड़ी को रोकने के लिए कहा, लेकिन ये वाहन रुकने के बजाए तेजी से गुजरने लगी. इसके बाद सेना के जवानों ने गाड़ी में संदिग्धों के होने की आशंका में गोलियां चलाई थीं. इस गाड़ी में 8 लोग सवार थे. उन्होंने कहा कि बाद में ये गलत पहचान का मामला साबित हुआ है.  

गृह मंत्री ने संसद में कहा कि इस मामले में कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी. घटना के बाद गांव वालों ने जवानों को घेरा था. एक महीने में एसआईटी जांच रिपोर्ट देगी. पूरे हालात पर सरकार की पैनी नजर है. उन्होंने आगे कहा कि रोकने के बाद भी गाड़ी नहीं रोकी तो गोली चलाई गई.