logo-image

कांग्रेस ने कहा, अमित शाह को कर्नाटक नहीं घुसने देना चाहिये, लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

काग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से मांग की है कि उन्हें राज्य में घुसने न दिया जाए।

Updated on: 30 Mar 2018, 08:49 PM

नई दिल्ली:

काग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से मांग की है कि उन्हें राज्य में घुसने न दिया जाए।

कांग्रेस का आरोप है कि उन्होंने पार्टी के एक मारे गए कार्यकर्ता के परिवार वालों को 5 लाख रुपये सहायता में दिये हैं।

कांग्रेस के इन आरोपों को खारिज करते हुए बीजेपी ने कहा है कि शाह ने पार्टी कार्यकर्ता राजू के परिवार वालों को कोई पैसा नहीं दिया है।

कांग्रेस कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कहा, 'अमित शाह को कर्नाटक नहीं आना चाहिये क्योंकि उनकी मंशा एकदम साफ है कि यहां के चुनावी माहौल को कानून का उल्लंघन करके खराब किया जाए। आज की घटना इसका एक अच्छा उदाहरण है।'

चुनाव की तारीखों का ऐलान किये जाने के बाद राजू के परिवार से मिलने पर शाह पर हमला करते हुए राव ने कहा, 'मुलाकात के दौरान 5 लाख रुपये परिवार को दिये गए... राजू की मां के बयान से साफ कि ये रुपये दिये गए हैं।'

2016 में मैसूर में बीजेपी के कार्यकर्ता राजू की हत्या कर दी गई थी। जिससे इलाके में काफी तनाव भी था।

राव ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कहा, 'ये एक अपराध है क्योंकि चुनाव के दौरान ये पैसे दिये गए हैं। इसके साथ ही मुझे खबर मिली है कि मीडिया को भी मैनेज करने की कोशिश की गई है।'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस संबंध में चुनाव अधिकारी से शिकायत करेगा। साथ ही कहा कि चुनाव आयोग को अमित शाह की कर्नाटक यात्रा पर प्रतिबंध लगा देना चाहिये।

उन्होंने कहा, 'उनकी गलत नीयत, तिकड़म, गैरकानूनी गतिविधियां और जिस तरह का व्यावहार है वो एक अपराधी की तरह है।'

और पढ़ें: CBSE पेपर लीक: 25 अप्रैल को फिर से होगी 12वीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा

उन्होंने याददिलाते हुए कहा कि येदियुरप्पा और अमित शाह दोनों जेल में रहे हैं और चुनाव आयोग को येदियुरप्पा के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिये और अमित शाह को बाहर करना चाहिये।

उन्होंने कहा, 'उन्हें कर्नाटक में घुसने नहीं दिया जाना चाहिये।'

शाह इस समय कर्नाटक के मैसूर इलाके में पार्टी के चुनाव अभियान में हैं और उसी दौरान उन्होंने राजु के घर जाकर उसके परिवार वालों से मुलाकात की थी।

पैसे देने की बात पर बीजेपी नेता प्रताप सिम्हा ने ट्वीट कर कहा है कि मीडिया वालों अमित शाह ने कोई पैसा राजू के परिवार वालों को नहीं दिया है।

और पढ़ें: चीन का शक्ति प्रदर्शन, साउथ चाइना सी में भेजा एयरक्राफ्ट करियर