News Nation Logo
Banner

अमित शाह का चुनावी बिगुल, कहा- गुजरात विधानसभा चुनाव में क्लीन स्वीप करेगी बीजेपी

गुजरात राज्यसभा चुनाव में रणनीतिक हार झेलने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को चुनौती दी।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 10 Aug 2017, 05:18:07 AM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- @AmitShah)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- @AmitShah)

नई दिल्ली:

गुजरात राज्यसभा चुनाव में रणनीतिक हार झेलने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को चुनौती दी।

गुजरात विधानसभा सदस्य के तौर पर अपने आखिरी संबोधन में शाह ने कहा कि वह अपनी उस बात पर अडिग हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी 150 सीटों पर जीत हासिल करेगी। शाह ने कहा, 'गुजरात के पिछले 20 वर्षो को विकास के इतिहास में स्वर्णिम काल के तौर पर देखा जाएगा।'

शाह ने मंगलवार को राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद बुधवार को गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

बीजेपी अध्यक्ष ने बुधवार को स्वीकार किया कि राज्यसभा चुनाव में उनके प्रत्याशी बलवंतसिंह राजपूत को अपेक्षा से कम वोट मिले। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल से हार गए।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'काम करने के लिए तैयार रहिए और आगामी विधानसभा चुनाव में तीन-चौथाई बहुमत हासिल करना सुनिश्चित कीजिए।'

और पढ़ें: ईरानी, शाह, पटेल जीते, कांग्रेस के बागियों की गलती ने बिगाड़ा BJP का खेल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आदर्श प्रस्तुत किया है। राज्य के सभी समुदायों के लिए विकास कार्य कराए गए हैं। यही वजह है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश से बहुमत मिला और मजबूत सरकार बनी। उन्होंने कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़ने पर कहा कि कांग्रेस नेतृत्व में कमी की वजह से टूट रही है और कोई दूसरी वजह नहीं है।

बीजेपी के राज्य प्रवक्ता भरत पांड्या ने कहा कि कांग्रेस के बागी नेता शंकरसिंह वाघेला अगर बीजेपी में शामिल होना चाहें तो पार्टी इस पर विचार करेगी। पिछले महीने कांग्रेस छोड़ते हुए वाघेला ने कहा था कि वह किसी अन्य दल के साथ नहीं जाएंगे और न ही अपनी पार्टी बनाएंगे।

और पढ़ें: कांग्रेस ने शंकर सिंह वाघेला समेत 14 बागी विधायकों को निष्कासित किया

दूसरी ओर मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में पटेल के पक्ष में मतदान करने वाले 43 कांग्रेस विधायकों ने वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और आगामी विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ लड़ने का संकल्प लिया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा, 'राज्यसभा चुनाव में जीत ने हमारा आत्मबल कई गुना बढ़ा दिया है। अहमदभाई अहम भूमिका निभाएंगे।'

और पढ़ें:अहमद पटेल, कांग्रेस के 'चाणक्य' जिसने बीजेपी की नीति को कर दिया ध्वस्त

(इनपुट IANS से भी)

First Published : 10 Aug 2017, 05:14:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Amit Shah BJP Gujarat Election

वीडियो