logo-image

अमित शाह बोले, अनुच्छेद 370 के खिलाफ बोलने वालों को मिल गया जवाब

अमित शाह बोले, अनुच्छेद 370 और 35 हटने से यहां पिछड़ों को दलितों को आदिवासियों को और पहाड़ियों को अपना अधिकार मिलने वाला है.

Updated on: 04 Oct 2022, 02:02 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने मंगलवार को राजौरी में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ये उन लोगों के लिए जवाब है जो कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटेगा तो जम्मू-कश्मीर में आग लग जाएगी, खून की नदियां बह जाएंगी. 70 वर्ष तक जम्मू-कश्मीर पर तीन परिवारों ने राज किया,  लोकतंत्र सिर्फ अपने परिवारों में बना दिया था. आप सभी को कभी भी ग्राम पंचायत, तहसील पंचायत, जिला पंचायत का अधिकार मिला था क्या. अनुच्छेद 370 और 35 हटने से यहां पिछड़ों को दलितों को आदिवासियों को और पहाड़ियों को अपना अधिकार मिलने वाला है.

शाह ने कहा, मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को एक अहम निर्णय लिया. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 को उखाड़ कर फेंक दिया. जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों ने भ्रष्टाचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. आज मोदी जी पूरे जम्मू-कश्मीर के 27 लाख परिवारों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्च उठा रहे हैं. 70 वर्ष में इन तीन परिवारों ने दिया क्या. पहले आए दिन जम्मू कश्मीर से पथराव के समाचार आते थे. आज पथराव के समाचार नहीं आते हैं. मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सशक्त करने का काम किया है.