News Nation Logo

मुंबई में बोले शाह, उद्धव ने BJP को धोखा दिया, सजा मिलने तक चैन से नहीं बैठना है

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 05 Sep 2022, 08:02:45 PM
Union Home Minister Amit Shah holds a meeting with BJP leaders  MPs   MLAs in Mumbai

Union Home Minister Amit Shah holds a meeting with BJP leaders MPs (Photo Credit: ANI)

मुंबई:  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को पूर्व सहयोगी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) पर विश्वासघात और पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया और भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं से आगामी बीएमसी चुनावों में ठाकरे गुट को हराने का आह्वान किया. लालबागचा राजा के दर्शन करने के बाद दो दिवसीय मुंबई दौरे पर आए शाह ने भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित किया. अमित शाह ने कहा, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने भाजपा को धोखा दिया है, जब तक उसे सजा न मिले तब तक चैन से न बैठें. ठाकरे गुट और शिंदे खेमे के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के बीच शाह ने कहा कि एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली शिवसेना असली है. भाजपा का लक्ष्य बीएमसी चुनाव (BMC Election) में 150 सीटें जीतना है. उद्धव ठाकरे ने वर्ष 2014 में केवल दो सीटों के लिए गठबंधन तोड़कर बीजेपी को धोखा दिया था. उद्धव ठाकरे ने नरेंद्र मोदी और देवेंद्र फडणवीस के नाम पर वोट मांगने के बाद बीजेपी को धोखा दिया. शाह ने कहा, ठाकरे को उनकी जगह दिखाने का समय आ गया है. 

ये भी पढ़ें : ...जब टाटा और साइरस मिस्त्री के बीच हुआ था विवाद, जानें कानूनी लड़ाई की पूरी टाइमलाइन

शाह ने कहा, "राजनीति में किसी को धोखा देने वाले कभी सफल नहीं होते. उन्हें सजा मिलनी चाहिए. मुंबई की राजनीति में बीजेपी का दबदबा होना चाहिए. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना कमजोर हो गई है और विश्वासघात की राजनीति के कारण अपनी वर्तमान स्थिति में पहुंच गई है. शाह ने बीजेपी की भविष्य की राजनीतिक लाइन बताते हुए कहा कि पार्टी महाराष्ट्र में हिंदू विरोधी राजनीति को खत्म करना चाहती है. उन्होंने कहा, "आपने (शिवसेना ने) नरेंद्र मोदी के नाम पर और देवेंद्र फडणवीस के काम पर वोट मांगा. आपने लोगों को धोखा दिया है." शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपने मिशन 2022 को हासिल करने के लिए मैदान में उतरने को कहा. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने भाषण में पार्टी कार्यकर्ताओं से बीएमसी चुनावों में भाजपा की जीत के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने  मुंबई में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) के आवास पर आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चुनावों को लेकर भाजपा सांसदों, विधायकों, एमएलसी और नगरसेवकों के साथ बैठक की. एकनाथ शिंदे सरकार बनने के बाद शाह का यह पहला राज्य का दौरा है. उद्धव ठाकरे-फडणवीस के नेतृत्व वाले गठबंधन के टूटने के बाद से महाराष्ट्र में काफी उथल-पुथल देखी गई. दोनों के बीच गठबंधन नहीं बनने के बाद शिवसेना प्रमुख ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सरकार बनाई गई. शाह ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ प्रसिद्ध मुंबई लालबागचा राजा में पूजा-अर्चना की. दो साल से कोविड-19 की पाबंदियों और लॉकडाउन की स्थिति के चलते गृह मंत्री मुंबई के प्रसिद्ध गणपति पंडाल में नहीं जा पाए. लबौचा राजा के अलावा, अमित शाह ने मुंबई में कुछ और गणपति पंडालों का दौरा किया. गृहमंत्री अमित शाह मुंबई प्रमुख आशीष शेलार द्वारा आयोजित बांद्रा पश्चिम में सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल और गणपति का आशीर्वाद लेने के लिए सीएम के आवास वर्षा बंगले का भी दौरा करेंगे. 

First Published : 05 Sep 2022, 05:00:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.