News Nation Logo
Banner

अमित शाह ने राम मंदिर आंदोलन के नेता अशोक सिंघल को याद किया

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने राम जन्मभूमि आंदोलन के नेताओं में से एक अशोक सिंघल को रविवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इस उद्देश्य के लिये उनका संघर्ष सराहनीय था.

Bhasha | Updated on: 17 Nov 2019, 03:52:53 PM
अमित शाह

अमित शाह (Photo Credit: फाइल)

दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने राम जन्मभूमि आंदोलन के नेताओं में से एक अशोक सिंघल को रविवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इस उद्देश्य के लिये उनका संघर्ष सराहनीय था. शाह ने कहा कि सिंघल ने बेहद धनी परिवार से आने के बावजूद, सभी खुशियां और वैभव का त्याग कर, एक सन्यासी की तरह देश और धर्म की सेवा सारी जिंदगी की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “राम जन्मभूमि और राम सेतु आंदोलन व धर्म जागरण के लिए उनका संघर्ष वंदनीय था. उनकी पुण्यतिथि पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं.”

सिंघल 20 सालों तक विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष थे और अयोध्या राम जन्मभूमि आंदोलन से बेहद गहराई से जुड़े थे. 89 साल की उम्र में 17 नवंबर 2015 को उनका निधन हो गया था. गृह मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों में से एक लाला लाजपत राय को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए कहा कि वह देशवासियों के लिये प्रेरणा और देशभक्ति के प्रतीक बने रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः भारतीय टीम ने जड़ दिया तिहरा शतक, बाकी कोई शतक के करीब भी नहीं, जानें आंकड़े

उन्होंने कहा, “लाला लाजपत राय जी एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी थे जिनके नाम से आज भी देशवासियों में राष्ट्रभक्ति तथा प्रेरणा का संचार होता है. मां भारती के लिए सर्वस्व अर्पण करना देश व संस्कृति के प्रति उनके अटूट प्रेम और आदर का परिचायक है. लालाजी के बलिदान को यह कृतज्ञ राष्ट्र कभी भुला नहीं पाएगा.” देश के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लाला लाजपत राय का निधन 17 नवंबर 1928 को हुआ था.

First Published : 17 Nov 2019, 03:50:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Amit Shah Ram Mandir

वीडियो