logo-image

असम में दहाड़े अमित शाह- ...आ जाना, दो-दो हाथ कर लेंगे

 नेताजी सुभाष चंद्र की 125वीं जयंती पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को असम के गुवाहाटी में  सीएपीएफ कर्मियों और उनके आश्रितों के लिए आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया.

Updated on: 23 Jan 2021, 08:25 PM

नई दिल्ली:

 नेताजी सुभाष चंद्र की 125वीं जयंती पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को असम के गुवाहाटी में  सीएपीएफ कर्मियों और उनके आश्रितों के लिए आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि आज पराक्रम दिवस है. आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125वां जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तय किया है अब से देश 23 जनवरी के दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाएगा.

गृह मंत्री ने कहा कि आज सीएपीएफ के पराक्रमी जवानों और उनके परिजनों के स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान सीएपीएफ योजना शुरू हो रही है. इस योजना को शुरू करने के लिए आज से बेहतर दिन नहीं हो सकता है. नेताजी ने नारा दिया था- तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा. ये नारा आज भी देश के युवाओं में चेतना और उत्साह को भरता है. राष्ट्रभक्ति को बढ़ावा देता है.

अमित शाह ने आगे कहा कि सभी सीएपीएफ के जवानों औऱ उनके परिजनों को एक हेल्थ कार्ड दिया जाएगा. हर साल सीएपीएफ के जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण होगा. हेल्थ कार्ड से आपको अपनी स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियां कभी भी प्राप्त हो सकेंगी. सीएपीएफ के जवान, पुलिस के जवान कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति पर खड़े रहे. कई जवान इस बीच संक्रमित भी हुए, कई जवानों ने अपनी जान भी गंवाई. मैं सभी जवानों के बहुत-बहुत बधाई देता हैं कि आपने इस लड़ाई में सफल भूमिका निभाई.

उन्होंने कहा कि कोरोना टीके पर जो राजनीति कर रहे हैं, उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि राजनीति करने के लिए कई दूसरे मंच हैं. आ जाना, दो-दो हाथ कर लेंगे. लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ी जो चीजों हैं, हमारे वैज्ञानिकों ने मेहनत कर जो टीका बनाया है, उस पर क्यों राजनीति कर रहे हो?