News Nation Logo

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को जबलपुर में

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को जबलपुर में

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Sep 2021, 07:35:01 PM
Amit Shah

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जबलपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जबलपुर आ रहे हैं। वे यहां गोंडवाना साम्राज्य के शासक अमर शहीद राजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को नि:शुल्क रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने की उज्जवला - 2.0 योजना का शुभारम्भ भी करेंगे।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का शनिवार 18 सितंबर की सुबह 11.30 बजे नई दिल्ली से बीएसएफ के विमान द्वारा जबलपुर आगमन होगा। वे यहां जनजातीय नायक अमर शहीद राजा शंकरशाह और कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित और दोपहर 12.10 बजे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राजा शंकरशाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर जनजातीय नायकों के पुण्य स्मरण के लिए गैरीसन ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह दोपहर 2.45 बजे वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम में नि:शुल्क रसोई गैस कनेक्शन प्रदान करने की उज्जवला - 2.0 योजना का शुभारंभ करेंगे तथा शाम 4.30 बजे शहीद स्मारक प्रांगण गोलबाजार में कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री शाम 6.10 बजे शास्त्री ब्रिज के समीप स्थित नरसिंह मंदिर और शाम 6.35 बजे तिलवाराघाट स्थित दयोदय तीर्थ जाएंगे और शाम 7.30 बजे डुमना विमानतल से बीएसएफ के विमान द्वारा नई दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री के नगरागमन को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। वहीं गृहमंत्री के आगमन के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार के मंत्रियों भी पहुंचेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Sep 2021, 07:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो