logo-image

विमान हादसे पर अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया दुख, कही ये बात

विमान हादसे पर अमित शाह ने जताया दुख, बोले- घायलों की मदद करें NDRF

Updated on: 07 Aug 2020, 10:09 PM

नई दिल्ली:

केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर शुक्रवार देर शाम एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया. जिसमें पायलट समेत 6 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि अभी भी विमान में 60 लोग फंसे हुए हैं. एनआरएफ की टीम विमान में फंसे यात्रियों को निकालने में जुटी हुई है. सूत्रों का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. वहीं इस घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. अमित शाह कोरोना का इलाज करा रहे अस्पताल से ट्वीट किया है. उन्होंने विमान हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि घायलों को पूरी मदद एनडीआरएफ करें.  

बता दें कि केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट (Kozhikode Airport) पर एयर इंडिया का विमान (Air India Plane Crash) रनवे से फिसल गया. जिसके बाद एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है. रनवे पर फिसलने के बाद विमान बीच से टूटकर दो भागों में बंट गया. बताया जा रहा है कि विमान दुबई से आ रहा था. जिसमें क्रू मेंबर समेत 191 लोग सवार थे. इस पायलट समेत 6 लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए हैं. DGCA के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, B737 दुबई से कालीकट आ रहा था. भारी बारिश के बाद उतरते वक्त विमान फिसल गया. इस विमान में सवार 191 लोगों में 10 बच्चे और 6 क्रू मेंबर थे. राहत एवं बचाव कार्य के लिए NDRF की एक टीम कोझिकोड के लिए रवाना हुई है. NDRF के 50 जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मल्लापुरम से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस घटना पर गहरा दुख जताया है. कहा कि घायल के परिवारों के प्रति हमारी सहानुभूति है.

 

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी इस घटना पर दुख जताया है. 

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केरल विमान हादसे पर गहरा दुख जताया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विमान हादसे पर दुख जताया है. केरल के कोझिकोड में विमान रनवे से फिसलने और दुर्घटनाग्रस्त होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. विमान में सवार यात्रियों के सकुशल एवं स्वस्थ होने और असमय काल कवलित हुए सभी जनों की आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.