logo-image

अमित शाह ने तेलंगाना में चंद्रशेखर राव को दी जीत की बधाई

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को राज्य विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत के लिए बधाई दी

Updated on: 11 Dec 2018, 11:55 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को राज्य विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत के लिए बधाई दी. शाह ने एक ट्वीट में कहा, 'के. चंद्रशेखर राव जी और टीआरएस को तेलंगना विधानसभा चुनाव में जोरदार जीत के लिए बधाई.' शाह ने हालांकि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश के परिणामों पर कुछ नहीं कहा है, जहां कांग्रेस उनकी पार्टी भाजपा से सत्ता छीनने की तैयारी में है.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के रुझानों में टीआरएस की प्रचंड जीत हुई है. राज्य में टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) की आंधी है. टीआरएस 119 सीटों में से 88 सीटों पर जीत हासिल की. राज्य में एक बड़े कोंग्रेसी नेता को हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी कोडंगल सीट बरकरार रखने में नाकाम रहे. रेवंत ने मतदान के बाद घोषित कर दिया था कि अगर वह हार जाते हैं तो राजनीति छोड़ देंगे. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस की जबरदस्त जीत पर पार्टी अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने कहा कि वह राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. राव ने कहा, 'एक नए आर्थिक मॉडल के साथ बीजेपी और कांग्रेस का विकल्प बनाने का काम करेंगे

कांग्रेस की छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए केसीआर ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि वहां बीजेपी के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है. उन्हें भरोसा है कि तेलंगाना पूरे देश को रास्ता दिखाएगा. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही नई दिल्ली जाएंगे. केसीआर ने दोहराया कि उनका प्रस्तावित मोर्चा राजनीतिक दलों का संगठन नहीं होगा.

गैर बीजेपी दलों को एक साथ लाने के प्रयास के प्रत्यक्ष संदर्भ में उन्होंने कहा, 'कुछ ऐसी ताकतें हैं, जो गंदी राजनीति कर रही हैं. चार पार्टियां साथ आ रही हैं और ड्रामा कर रही हैं.' इससे पहले उन्होंने मीडिया से कहा कि विधानसभा चुनाव में टीआरएस की जीत लोगों की जीत है. सभी वर्गो के लोगों ने जाति, पंथ व धर्म से निरपेक्ष होकर टीआरएस को वोट दिया है. इसमें किसान, महिलाएं व युवा भी शामिल हैं.