News Nation Logo
Banner

Happy Birthday Amit Shah: अमित शाह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्रा मोदी ने ऐसे दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अमित शाह को जन्मदिन की बधाई दी है

By : Aditi Sharma | Updated on: 22 Oct 2019, 09:39:06 AM
पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह आज यानी 22 अक्टूबर को 55 साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह को  जन्मदिन की शुभकामनायें देते हुए उनके स्वस्थ और दीघार्यु जीवन की कामना की है. पीएम मोदी ने अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा , ' कर्मठ अनुभवी कुशल संगठनकर्ता एवं मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी अमित शाह जी को जन्म दिन की ढेरों शुभकामनाएं. '

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने के साथ ही वे भारत को सशक्त और सुरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. ईश्वर उन्हें दीघार्यु करै और सदा स्वस्थ रखें. 

यह भी पढ़ें: रॉबर्ट वाड्रा नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती, प्रियंका गांधी रातभर रहीं मौजूद

पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अमित शाह को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, जुझारू, परिश्रमी एवं कुशल रणनीतिकार और मंत्रिमंडल में साथ काम करने वाले अमित शाह को जन्मदिवस की ढेरों शुभकामनाएं. देश के गृहमंत्री के रूप में वे आंतरिक सुरक्षा को और अधिक मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. मैं उनके दीर्घायु होने की और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

यह भी पढ़ें: 55 साल के हुए अमित शाह, दिलचस्प रहा शेयर ब्रोकर से 'राजनीति के चाणक्य' बनने का सफर

मौजूदा राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले गृह मंत्री अमित शाह आज यानी 22 अक्टूबर को 55 साल के हो गए हैं. किसी वक्त पर शेयर ब्रोकर रहने वाले अमित शाह आज देश के गृहमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. उनका ये सफर अपने आप में खास है 22 अक्टूबर 1964 को मुंबई में जन्में अमित शाह को राजनीति विरासत में नहीं मिली बल्कि वो अपनी काबिलियत और कुशलता से इसके शहंशाह बने. पढ़ाई के बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्टिक के पाइप का कारोबार संभालने से की. इसके बाद स्टॉक मार्केट में शेयर ब्रोकर के तौर पर भी काम किया. वह 16 साल की आयु में ही आरएसएस से जुड़ गए थे और अखिल विद्यार्थी परिषद् (ABVP) के कार्यकर्ता बन गए. वह आरएसएस से 1980 में जुड़े और महज दो साल के अंदर ABVP की गुजरात ईकाई के संयुक्त सचिन बन गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात 1986 में हुई थी और तभी से दोनों में दोस्ती हो गई. अमित शाह ने इसके बाद इपनी कुशलता और सूझबूढ से कई मुकाम हासिल किए और आज देश के गृहमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.  

First Published : 22 Oct 2019, 09:37:09 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो