News Nation Logo
Banner

रथ यात्रा विवाद : गिरिराज सिंह ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बताया किम जोंग उन

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन से तुलना की है.

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 24 Dec 2018, 05:08:42 PM
गिरिराज सिंह और ममता बनर्जी (फाइल फो)

गिरिराज सिंह और ममता बनर्जी (फाइल फो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन से तुलना की है. बता दें कि गिरिराज सिंह आए दिन अपने 'विवादित' बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. उनकी यह टिप्पणी बंगाल में बीजेपी की प्रस्तावित रथ यात्रा से उपजे विवाद के बीच आया है. राज्य में ममता बनर्जी की सरकार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की इस यात्रा को अनुमति नहीं दी जिसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक खिंच गया है. गौरतलब है कि किम जोंग उन को तानाशाही शासक के रूप में जाना जाता है.

गिरिराज सिंह ने कहा, 'देश में पश्चिम बंगाल ही एकमात्र राज्य है जहां लोकतंत्र के लिए कोई जगह नहीं है. ममता बनर्जी बंगाल में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की भूमिका निभा रही है. उन्हीं (किम जोंग उन) के जैसे, जो उनके (ममता) के खिलाफ आवाज उठाता है वह हर किसी को मार देती है.'

बीजेपी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के डिविजन बेंच के फैसले के खिलाफ बीजेपी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका के बाद यह बयान दिया है. हाई कोर्ट की डिविजन बेंच ने एकल बेंच के फैसले को पलट दिया था और बीजेपी की रथ यात्रा पर रोक लगा दी थी.

गिरिराज सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में कोई व्यक्ति देश के किसी भी हिस्से में रैली आयोजित कर सकता है. उन्होंने कहा, 'हमें कोई नहीं रोक सकता है, हम सुप्रीम कोर्ट में केस जीतेंगे.'

बता दें कि पिछले सप्ताह कलकत्ता होई कोर्ट में जस्टिस तपोब्रत चक्रवर्ती की एकल बेंच ने बीजेपी को सर्शत मंजूरी दी थी और रथ यात्रा को अनुमति देते हुए कहा था कि किसी भी अवांछित घटना या सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए आयोजक जिम्मेदार होंगे. जज ने कहा था कि किसी भी अवांछित घटना या सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए आयोजक जिम्मेदार होंगे.

और पढ़ें : बिहार NDA में सीट बंटवारा: बीजेपी हुई चित, एलजेपी के प्रेशर पॉलिटिक्स के आगे झुके अमित शाह

इस फैसले को ममता सरकार ने कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच में चुनौती दी थी जिसके बाद कोर्ट ने रथ यात्रा पर रोक लगा दी थी. बीजेपी नेतृत्व ने राज्य में प्रस्तावित 3 चरणों की रथ यात्रा की तारीख 28-31 दिसंबर के बीच तय करने की योजना बनाई है.

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के अनुसार, तीनों रथ यात्राओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रवाना करने वाले हैं. इससे पहले राज्य सरकार ने बीजेपी को इस रथ यात्रा के लिए अनुमति देने से इंकार कर दिया था. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और वामपंथी पार्टियों का गढ़ माने जाने वाले बंगाल में बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत करने की पूरी कोशिश कर रही है.

और पढ़ें : नसीरुद्दीन और ओवैसी ने इमरान खान की बोलती की बंद, कहा-पहले अपना मुल्क देखिए

पहले के कार्यक्रम के मुताबिक, बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के तीन हिस्सों में तीन रथ यात्राओं की योजना बनाई थी जो पूरे राज्य की यात्रा के बाद कोलकाता में समाप्त होनी थी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 7 दिसंबर को रथ यात्रा को रवाना करने वाले थे. रथ यात्रा को अनुमति नहीं मिलने और कोर्ट में मामला जाने के बाद इसे लगातार स्थगित करना पड़ रहा है.

पहले के योजना के मुताबिक, 7 दिसंबर को कूचबिहार से प्रथम रथ यात्रा निकलनी थी. 9 दिसंबर को दूसरे चरण की यात्रा गंगासागर से और 14 दिसंबर को तीसरे चरण की रथ यात्रा वीरभूम जिले के तारापीठ से निकलनी थी.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news

First Published : 24 Dec 2018, 04:46:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो