logo-image

अनुच्छेद 370 पर अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- 'पत्थर फेंकने की हिम्मत नहीं'

अनुच्छेद 370 पर एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया है. शाह ने इस मुद्दे पर राहुल की पिछली टिप्पणियों  पर जमकर कटाक्ष किया है.

Updated on: 20 Apr 2024, 11:49 AM

नई दिल्ली:

अनुच्छेद 370 पर एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आड़े हाथ लिया है. शाह ने इस मुद्दे पर राहुल की पिछली टिप्पणियों  पर जमकर कटाक्ष किया है. दरअसल आम चुनाव के लिए प्रचार के मद्देनजर शाह राजस्थान के उदयपुर पहुंचे थे, जहां एक रोड शो के दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने 2019 में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir Article 370) में अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर राहुल गांधी के बयानों का हवाला देते हुए जमकर निशाना साधा. शाह ने जोर देकर कहा कि, केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति सामान्य है और आज किसी की भी पत्थर फेंकने की हिम्मत नहीं है. 

उन्होंने कहा कि, "कश्मीर में, (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख) महबूबा मुफ्ती और (कांग्रेस नेता) राहुल बाबा (गांधी) कहते थे कि, अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां खून-खराबा होगा." शाह बोले, "राहुल बाबा, पांच साल हो गए (अनुच्छेद 370 को हटाए हुए). यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार है. खून-खराबे की बात तो छोड़ ही दीजिए, किसी की हिम्मत नहीं है कि वहां पत्थर फेंक सके."

राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी भाजपा: अमित शाह 

साथ ही अमित शाह ने दावा किया कि, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा और विश्वास जताया कि भाजपा राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी. 

गौरतलब है कि, अमित शाह ने उदयपुर में बीजेपी प्रत्याशी मन्नालाल रावत (Mannalal Rawat) के समर्थन में रोड शो किया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) भी रोड शो का हिस्सा थे.

लोकसभा रण का सियासी गुणा-भाग

ज्ञात हो कि, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. शेष 13 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव 26 अप्रैल को होने हैं. परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे.