logo-image

Lock Down के फैसले पर अमित शाह का सोनिया पर पलटवार, कहा- ‘तुच्छ राजनीति’ कर रही है कांग्रेस

गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयासों की घरेलू और वैश्विक स्तर पर प्रशंसा हो रही है. 130 करोड़ भारतीय कोविड-19 को परास्त करने में एकजुट हैं.

Updated on: 02 Apr 2020, 07:38 PM

दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरूवार को कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी कोरोना वायरस के मुद्दे पर ‘तुच्छ राजनीति’ कर रही है और उसे लोगों को ‘गुमराह’ करने की बजाए देशहित में सोचना चाहिए. शाह की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई जब कुछ ही घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर देशव्ययापी लॉकडाउन को बिना योजना बनाए लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि इससे लाखों लोगों को परेशानी हुई है.

गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयासों की घरेलू और वैश्विक स्तर पर प्रशंसा हो रही है. 130 करोड़ भारतीय कोविड-19 को परास्त करने में एकजुट हैं. उन्होंने कहा, इसके बावजूद, कांग्रेस तुच्छ राजनीति कर रही है. वक्त की जरूरत है कि वे (कांग्रेस) देशहित में सोचें और लोगों को गुमराह करना बंद करें. 

यह भी पढ़ें-COVID-19 के संक्रमण ने पद्मश्री सम्मानित निर्मल सिंह की जान ली, अबतक 50 की मौत

सोनिया गांधी ने उठाए थे लॉकडाउन पर सवाल
गुरुवार को देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के संकट की वजह से केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला था. गुरुवार को सोनिया गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया था. इस बैठक में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के लॉकडाउन के फैसले पर हमला बोलते हुए कहा था कि, देश में कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन तो बहुत जरूरी था, लेकिन इसे बिना सोचे समझे बिना किसी योजना के गलत तरीके से लागू किया गया. लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पीड़न हुआ.

यह भी पढ़ें-नीता अंबानी ने जमातियों को लेकर सरकार से की अपील, कहा-समय देकर सरेंडर करें वर्ना...

सोनिया गांधी ने सरकार से किया आग्रह
सोनिया गांधी के मुताबिक लॉकडाउन के बाद देश में लाखों लोगों को सैकड़ों किलोमीटर तक का पलायन देखने के बाद से हर किसी का दिल दहल गया था. सोनिया गांधी ने आगे कहा कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनकी पीड़ा को कम करने के लिए भरपूर कोशिश करें. उन्होंने कहा, मैं सरकार से आग्रह करना चाहती हूं कि वह कोरोना से संबंधित अस्पतालों, बेड की संख्या, लोगों को पृथक रखने एवं जांच की सुविधाओं और आम लोगों तक चिकित्सा सुविधाओं की पहुंच का विवरण उपलब्ध कराए. सोनिया गांधी इतने पर ही चुप नहीं हुईं थी उन्होंने आगे कहा था कि केंद्र सरकार डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करे और अस्पतालों में बेडों की संख्या और कोरेंटीन वार्ड की संख्या को बढ़ाए ताकि ज्यादा से ज्यादा संदिग्धों को इलाज के लिए अस्पतालों में रोका जा सके.