logo-image
लोकसभा चुनाव

Amit Shah Visit in J&k अमित शाह ने माता वैष्णो देवी के दर्शन किए, विकास कार्यों का करेंगे शुभारंभ

सोमवार को जम्मू के सतवारी स्थित टेक्निकल एयरपोर्ट पर देर शाम 7.55 बजे अमित शाह पहुंचे, पीएमओ मे राज्यमंत्री डाॅ जितेंद्र सिंह ने स्वागत किया

Updated on: 04 Oct 2022, 11:29 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Visit in J-k) सोमवार देर शाम को जम्मू-कश्मीर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे. यहां पर आज उन्होंने मां वैष्णों देवी के दर्शन किए. मां के सामने पूजा-अर्चना करने के बाद वह अब राजौरी में विकास कार्यो का शुभारंभ करेंगे. इससे पहले सोमवार को जम्मू के सतवारी स्थित टेक्निकल एयरपोर्ट पर देर शाम 7.55 बजे अमित शाह पहुंचे. यहां पर पीएमओ मे राज्यमंत्री डाॅ जितेंद्र सिंह ने अमित शाह का स्वागत किया. गृहमंत्री के जम्मू.कश्मीर के दौरे को लेकर प्रदेश में पहले से ही सियासत तेज हो गई है. नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व विधायक कफील उर रहमान ने अमित शाह की बारामुला रैली को सफल बनाने के लिए रैली में जमकर भाग लेने की अपील की. इसके साथ नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व नेता मुश्ताक बुखारी भी पहाड़ियों को एसटी का दर्जा दिलाने के लिए भाजपा साथ दे रहे हैं. 

 

पूर्ववर्ती राज्य जम्मू.कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर बेग ने भी पहाड़ी समुदाय से अपील की है कि वे अमित शाह की रैली को सफल बनाएं. भाजपा से पीडीपी के वर्ष 2020 में नाता तोड़ लिया था. बेग ने वीडियो संदेश के जरिए  कहा कि उन्हें अमित शाह से उम्मीद है कि पहाड़ी समुदाय को एसटी का दर्जा दिलाने की घोषणा करेंगे. यह फैसला ऐतिहासिक होगा.