logo-image

अमित शाह ने तेलंगाना के भाजपा नेताओं से कहा, विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहें

अमित शाह ने तेलंगाना के भाजपा नेताओं से कहा, विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहें

Updated on: 21 Dec 2021, 08:50 PM

हैदराबाद:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को तेलंगाना के भाजपा नेताओं से विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने और पार्टी को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा।

केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी के नेतृत्व में राज्य के भाजपा नेताओं ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की।

शाह ने भाजपा नेतृत्व को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के बारे में लोगों को शिक्षित करने का निर्देश दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने राज्य में राजनीतिक स्थिति की समीक्षा की और राज्य नेतृत्व को भाजपा को सत्ता में लाने का लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी.के. अरुणा, पूर्व मंत्री एटाला राजेंदर, सांसद डी. अरविंद, पूर्व सांसद विजय शांति, जी. मोहन राव, जितेंद्र रेड्डी और अन्य शाह के साथ बैठक में शामिल हुए।

बैठक से 2023 में विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना पर ध्यान केंद्रित करने के भाजपा के प्रयासों को बढ़ावा मिलने की संभावना है। शाह ने भाजपा नेताओं से कहा कि टीआरएस जल्दी चुनाव करा सकती है, इसलिए अभी से तैयार हो जाएं।

केंद्रीय मंत्री ने राज्य भाजपा नेतृत्व से टीआरएस सरकार के चावल घोटाले और अन्य भ्रष्टाचार का पदार्फाश करने के लिए कहा और सुझाव दिया कि वे इसकी जांच की मांग करें।

शाह यह भी चाहते थे कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा भाजपा के खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों का भाजपा नेता प्रभावी ढंग से मुकाबला करें। केंद्रीय मंत्री चाहते हैं कि भाजपा नेता धान खरीद के मुद्दे पर टीआरएस का पदार्फाश करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करें।

यह बैठक किसान विरोधी नीतियों को लेकर केंद्र के खिलाफ टीआरएस के राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद आयोजित की गई। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के पुतले भी फूंके।

बैठक में धान खरीद को लेकर केंद्र सरकार पर टीआरएस के आरोपों का मुकाबला करने की रणनीति बनाने पर भी चर्चा हुई।

यह कहते हुए कि सरकार और पार्टी अलग हैं, शाह ने कहा कि पार्टी को राज्य और केंद्र सरकारों के बीच कटु संबंधों के बावजूद अपनी गतिविधियों को जारी रखना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने पार्टी नेताओं को लोगों के बीच बने रहने के लिए कार्यक्रम बनाने का भी सुझाव दिया। बंदी संजय की प्रजा संग्राम यात्रा के पहले चरण का जिक्र करते हुए उन्होंने दूसरे चरण को शुरू करने की योजना बनाने की सलाह दी।

बैठक के बाद संजय ने कहा कि उन्होंने शाह को राज्य के खराब शासन, पारिवारिक शासन और टीआरएस सरकार द्वारा भाजपा नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज करके असंतोष को कुचलने के प्रयासों के बारे में जानकारी दी।

अमित शाह ने हाल ही में हुजूराबाद विधानसभा सीट के उपचुनाव में जीत के लिए एटाला राजेंद्र को बधाई दी। भूमि अतिक्रमण के आरोपों के बाद केसीआर द्वारा राज्य मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद राजेंद्र ने टीआरएस छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए।

शाह ने भाजपा नेताओं से कहा कि वह मौजूदा संसद सत्र के बाद दो दिनों के लिए तेलंगाना का दौरा करेंगे और कुछ जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

राज्य के भाजपा नेताओं का दावा है कि पिछले साल दुबक विधानसभा सीट के उपचुनाव में अपनी जीत और हुजूराबाद में हालिया जीत के बाद भाजपा टीआरएस के एकमात्र विकल्प के रूप में उभरी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.