News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र में अमित शाह ने NCP और कांग्रेस पर किया हमला, कहा- अनुच्छेद 370 पर स्पष्ट करे रुख

शाह ने कहा कांग्रेस पार्टी और एनसीपी लोकतंत्र में नहीं मानती है

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 02 Sep 2019, 06:04:22 AM
सोलापुर में जनता को संबोधित करते अमित शाह

highlights

  • सोलापुर में अमित शाह ने बोला कांग्रेस एनसीपी पर हमला
  • 1972 के बाद 5 साल पूरा करने वाले पहले CM फणनवीस 
  • शाह ने कांग्रेस और एनसीपी पर ऑर्टिकल 370 पर रुख

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सोलापुर में जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है. शाह ने दोनों राजनीतिक दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियों में परिवारवाद का बोलबाला है. कांग्रेस पार्टी और NCP के नेतृत्व को देख लीजिये, पूरा परिवार का कुनबा बैठा है. क्या सोलापुर के नौजवानों को अधिकार नहीं है. पिछले पांच साल में देश में नरेन्द्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र में देवेंद्र फणनवीस की सरकार चली,  इन दोनों की जोड़ी ने महाराष्ट्र को फिर से गौरव दिलाकर देश का नंबर एक राज्य बनाया है। ये पांच साल इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार पर हमला बोलते हुए कहा कि शरद पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र में जब सरकार बनी तो 74,000 हजार करोड़ रुपये सिंचाई के लिए आवंटित किये लेकिन किसानों के खेतों में पानी नहीं पहुंचा. देवेंद्र फडणवीस सरकार ने 8,000 करोड़ रुपये सिंचाई के लिए दिये और आज 22,000 गांवों में पानी ही पानी है. इसे कहते हैं किसानों के लिए काम करने वाला नेता. यूपीए की सरकार ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया। इन्होंने करीब 12 लाख करोड़ रुपये के घपले घोटाले किये. आदर्श घोटाले को कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने अंजाम दिया.

शाह ने आगे कहा, मोदी की सरकार पिछले पांच साल चली, कोई भी एक रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप हम पर नहीं लगा सकता. मोदी की सरकार और सरकार पूरी पारदर्शिता से चली है. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और NCP के नेता शरद पवार महराष्ट्र की जनता को ये स्पष्ट करें कि आप अनुच्छेद 370 और 35A हटाने का समर्थन करते हो या नहीं. महाराष्ट्र में सत्ता की खींचतान एक संस्कृति बनकर रह गई थी. 1972 के बाद किसी मुख्यमंत्री ने यहां पांच साल पूरे किये हैं तो वो देवेंद्र फडणवीस ने किए हैं। इनके नेतृत्व में भाजपा और शिवसेना एकजुट है इस स्थिरता से विकास के काम हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस MLA का पत्नी के साथ बेडरूम का टिकटॉक वीडियो वायरल, एसपी से की शिकायत

शाह यहीं चुप नहीं हुए उन्होंने यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, यूपीए जब केंद्र में थी और यहां एनसीपी और कांग्रेस की सरकार थी तब 13वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 1 लाख 15 हजार करोड़ रुपये दिए गए थे. मोदी जी की सरकार ने 14वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 2,86,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की धनराशि दी है. कांग्रेस के जमाने में 100 पैसा भेजा जाता था तो 85 पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. देवेन्द्र को 100 रुपये मिलते हैं तो वो 125 रुपये का काम करते हैं 25 रुपये जनभागीदारी से आते हैं.

यह भी पढ़ें- चंद्रयान -2 रविवार की शाम अपनी पांचवीं और अंतिम कक्षा में सफलतापूर्वक पहुंचा

अमित शाह ने धारा 370 पर कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 को हमेशा के लिए हटा दिया गया है. अब जम्मू-कश्मीर हमेशा के लिए देश का अभिन्न अंग है. कश्मीर के विकास के सारे दरवाज़े मोदी जी ने खोल दिए हैं. देश की एकता और अखंडता को लोहे की तरह मजबूत कर दिया. पाकिस्तान के सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया और आतंकियों को कह दिया कि अब उस पार ही रहो इस ओर आने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: कारीगरों ने बनाई पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति, जानिए क्या है कीमत 

First Published : 01 Sep 2019, 08:51:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×