News Nation Logo
Banner

हैदराबाद में अमित शाह की हुंकार, चंद्रशेखर राव और ओवैसी पर जमकर बरसे

अमित शाह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए सूबे की सतारूढ़ टीआरएस और एआईएमआईएम पार्टी को निशाने पर लिया. शाह ने इस दौरान सूबे के मुखिया के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) और असदुद्दीन ओवैसी पर करारा हमला है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Nov 2020, 04:16:32 PM
Amit Shah BJP

हैदराबाद में अमित शाह की हुंकार, चंद्रशेखर राव और ओवैसी पर जमकर बरसे (Photo Credit: BJP (Twitter))

हैदराबाद :

हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी का परचम लहराने के लिए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कमान संभाली. अमित शाह आज हैदराबाद पहुंचे, जहां सबसे पहले उन्होंने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा की. फिर सिकंदराबाद में रोड शो किया और बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की. इस दौरान वहां की सड़कें पूरी तरह से भगवा रंग में रंग गईं. अमित शाह के रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिली. रोड शो के बाद अमित शाह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए सूबे की सतारूढ़ टीआरएस और एआईएमआईएम पार्टी को निशाने पर लिया. शाह ने इस दौरान सूबे के मुखिया के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) और असदुद्दीन ओवैसी पर करारा हमला है.

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए हैदराबाद में इस बार भारतीय जनता पार्टी का मेयर बनने का दावा किया. उन्होंने कहा, 'रोड शो को देखकर मुझे भरोसा है कि बीजेपी अबकी बार सीट बढ़ाने के लिए, संगठन बढ़ाने के लिए नहीं लड़ रही है, इस बार चुनाव के बाद हैदराबाद में मेयर भारतीय जनता पार्टी का होगा, हैदराबाद की जनता ने यह स्पष्ट कर दिया है.'

गृह मंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार ने हैदराबाद के लिए बहुत कुछ किया है. अमित शाह ने आरोप लगाया, 'नरेन्द्र मोदी जी हैदराबाद के लोगों ने लिए आयुष्मान भारत योजना लाए, ताकि गरीबों को साल में 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके. आपने (सत्ता पक्ष) राजनीतिक कारणों ये योजना हैदराबाद में लागू नहीं होने दी.' उन्होंने कहा कि हैदराबाद की जनता अब बदलाव चाहती है. हम हैदराबाद को नवाब, निजाम कल्चर से मुक्त करेंगे.

उन्होंने कहा, 'हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन TRS और मजलिस के नेतृत्व में चला है, वो हैदराबाद को विश्व का IT हब बनाने में सबसे बड़ा रोढ़ा है. बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए. मजलिस के इशारों पर अवैध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है.' शाह ने कहा, 'मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम सारे अवैध निर्माण का हटाकर पानी की निकासी सुचारू करेंगे.'

केंद्रीय गृह मंत्री ने सत्ताधारी पक्ष पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केसीआर और मजलिस ने 100 दिन की योजना का वादा किया था, इसका हिसाब हैदराबाद की जनता मांगती है. 5 साल में कुछ भी किया हो तो यहां की जनता के सामने रखिए. शाह ने कहा कि सिटिजन चार्टर का वादा किया था, उसका क्या हुआ?

परिवारवाद पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा, 'हम हैदराबाद को परिवारवाद से लोकतंत्र की ओर ले जाना चाहते हैं.' गृह मंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा, 'चाहे ओवैसी साहब की पार्टी हो या TRS हो, सब हमें सवाल करते हैं. मैं इसने पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े तेलंगाना में आपको आपके परिवार के अलावा कोई नहीं मिलता है क्या? क्या किसी में कोई टेलेंट नहीं है?' उन्होंने कहा कि हम हैदराबाद को भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं. हम हैदराबाद को तुष्टिकरण से विकास की ओर ले जाना चाहते हैं.

चंद्रशेखर राव पर बड़ा आरोप लगाते हुए अमित शाह ने पूछा, 'आप (चंद्रशेखर राव) मजलिस के साथ आप गुप्त समझौता क्यों करते हो? कमरे के अंदर इलू-इलू करके क्यों सीटें बांटते हो. इतनी हिम्मत क्यों नहीं है कि मजलिस के साथ खुले आम सीटें शेयर करें.' इस दौरान रोहिंग्या के मुद्दे पर अमित शाह ने ओवैसी को करारा जवाब दिया है. अमित शाह ने कहा, 'ओवैसी हमें लिखकर दे दें, रोहिंग्या को बाहर निकाल दिया जाएगा.' उन्होंने कहा कि जब कानून लाते हैं तो संसद में ये लोग हल्ला करते हैं, रोहिंग्या पर कार्रवाई की बात होती है तो ये लोग (विपक्षी दल) शोर मचाते हैं.

First Published : 29 Nov 2020, 04:16:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.