News Nation Logo
Banner

अमित शाह का ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप, बोले- लौटाएंगे बंगाल का गौरव

अमित शाह ने अपने बंगाल दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत कोलकाता में दक्षिणेश्वर मां काली के मंदिर में पूजा अर्चना से की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Nov 2020, 12:21:38 PM
Amit Shah Kolkata

अमित शाह (Photo Credit: ANI)

कोलकाता:

देश के गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा और आखिरी दिन है. अमित शाह ने अपने बंगाल दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत कोलकाता में दक्षिणेश्वर मां काली के मंदिर में पूजा अर्चना से की है. इस दौरान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है. शाह ने बिना नाम लिए ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: नीतीश का 'संन्यास' दांव, तीसरे चरण की 78 सीटें करेंगी बड़ा खेल 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'पश्चिम बंगाल चैतन्य महाप्रभु, ठाकुर रामकृष्ण परमहंस, विवेकानंद की भूमि है. तुष्टिकरण की राजनीति ने राज्य की परंपरा को चोट पहुंचाई है. मैं बंगाल की जनता का आह्वान करता हूं कि आध्यात्मिक और धार्मिक चेतना का केंद्र रहा बंगाल अपना गौरव फिर से प्राप्त करे, इसीलिए आप जागरूक होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें.' 

आज सुबह अमित शाह कोलकाता में दक्षिणेश्वर काली मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे और पूजा अर्चना की. अमित शाह ने कहा कि वह मां काली की पूजा और दर्शन से नई ऊर्जा प्राप्त करते हैं. गृह मंत्री ने कहा, 'उन्होंने मां काली से बंगाल और देशवासियों के लिए मंगल कामना की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, यह ऐसे ही आगे बढ़ता रहे, इसकी उन्होंने प्रार्थना की है.'

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, आलू और प्याज के बाद अब खाने के तेल में लगा महंगाई का तड़का

इससे पहले बंगाल के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन गुरुवार को बांकुड़ा में पहुंचने के बाद अमित शाह ने क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए ममता सरकार पर निशाना साधा.  शाह ने भाजपा सदस्यों की हत्या को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भारी रोष को महसूस कर रहे हैं और इस सरकार के पतन की शुरुआत हो चुकी है.

शाह ने राज्य में कुल 294 सीटों में से पार्टी के लिए 200 सीटें जीतने तथा राज्य में सत्ता में आने का लक्ष्य भी निर्धारित किया. उन्होंने कहा, 'हमें नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में बदलाव लाने का पूरा भरोसा है. मुझे भरोसा है कि बंगाल में अगली सरकार हम दो तिहाई बहुमत से बनाएंगे.' गृह मंत्री ने पश्चिम बंगाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचने नहीं दे रही. गरीबों, आदिवासियों और पिछड़े समुदायों के लिए बनाई गई 80 से अधिक योजनाओं को राज्य में लागू नहीं करने दिया जा रहा.

यह भी पढ़ें: मेवात में डराने वाला आंकड़ा, तेजी से घट रही हिंदुओं की आबादी

उल्लेखनीय है कि राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं. मसलन शाह 2021 के चुनाव के मद्देनजर पार्टी संगठन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं. बीजेपी फिलहाल पश्चिम बंगाल में दूसरे नंबर की पार्टी बन चुकी है. पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने 18 सीटें जीतकर सबको चौंका दिया था. भाजपा का मानना है कि कड़ी मेहनत से पश्चिम बंगाल की सत्ता से ममता बनर्जी को बेदखल किया जा सकता है. विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा बेहद खास है.

First Published : 06 Nov 2020, 11:58:30 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो