logo-image

ज्यादातर चुनावी राज्यों ने अमित शाह पर जताया भरोसा

ज्यादातर चुनावी राज्यों ने अमित शाह पर जताया भरोसा

Updated on: 04 Sep 2021, 12:10 AM

नई दिल्ली:

एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस बैटल फॉर द स्टेट्स के अनुसार, पांच राज्यों में कुल 54.3 प्रतिशत लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह की कार्यशैली से अपनी संतुष्टि (कुछ हद तक सहित) व्यक्त की है।

हालांकि, 32.5 फीसदी लोगों ने कहा है कि वे शाह के कार्यों से संतुष्ट नहीं हैं।

सर्वेक्षण पांच राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किया गया था।

सर्वेक्षण के अनुसार, गोवा में 33.5 प्रतिशत लोग बहुत अधिक संतुष्ट हैं, जबकि 22 प्रतिशत कुछ हद तक अमित शाह से संतुष्ट हैं। हालांकि, 44.3 फीसदी ने गृह मंत्री की कार्यशैली से असंतुष्टि दिखाई।

मणिपुर में सर्वेक्षण में शामिल 38.7 प्रतिशत लोग बहुत अधिक संतुष्ट हैं, जबकि 25.3 प्रतिशत शाह से कुछ हद तक संतुष्ट हैं। कुल 28.8 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

पंजाब में सर्वे में शामिल 9.5 फीसदी लोग ही गृह मंत्री के काम से संतुष्ट हैं। कुल 16.5 फीसदी लोग कुछ हद तक संतुष्ट हैं, जबकि 59.8 फीसदी लोग बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश के एक अन्य चुनावी राज्य में, 36.2 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे शाह से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 20 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 38.7 प्रतिशत ने कहा कि वे गृह मंत्री के काम से संतुष्ट नहीं हैं।

उत्तराखंड में सर्वे में शामिल 42.3 फीसदी लोग केंद्रीय गृह मंत्री से काफी संतुष्ट हैं, जबकि 12.3 फीसदी कुछ हद तक संतुष्ट हैं। सर्वेक्षित जनसंख्या का कुल 30.6 प्रतिशत बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं था।

सर्वेक्षण के लिए कुल नमूना आकार 690 विधानसभा सीटों को कवर करते हुए पांच राज्यों में 81,006 था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.