logo-image

मोदी कैबिनेट के फैसलों की गृहमंत्री अमित शाह ने की सराहना

मोदी कैबिनेट के फैसलों की गृहमंत्री अमित शाह ने की सराहना

Updated on: 14 Jul 2021, 10:35 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के कैबिनेट में लिए गए फैसलों की गृहमंत्री अमित शाह ने सराहना की है। गृहमंत्री अमित शाह ने निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, कैबिनेट बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढाकर 17 प्रतिशत से 28 प्रतिशत करके उन्हें बहुत बड़ी राहत दी है। मोदी सरकार के इस निर्णय से लाखों केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनर लाभांवित होंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करता हूं।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट ने वस्त्रों और परिधानों पर टैक्स छूट की योजना की अवधि को 1 जनवरी 2021 से बढाकर 31 मार्च 2024 तक करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। यह भारतीय टेक्सटाइल क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाने में एक मिल का पत्थर साबित होगा, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी कैबिनेट ने राष्ट्रीय आयुष मिशन को केंद्र प्रायोजित योजना के रूप में एक अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2026 तक 4607.30 करोड़ के वित्तीय निहितार्थ के साथ जारी रखने की मंजूरी दी है, जिससे आयुष शिक्षण संस्थान सशक्त होंगे व देशभर में आयुष सेवाओं और दवाओं की बेहतर उपलब्धता सुनिश्चित होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.