logo-image

राज्यसभा चुनाव: झारखंड की सीट को लेकर JMM-Congress में दरार, कांग्रेस खफा!

झारखंड (Jharkhand) में सत्ताधारी पार्टी और उसकी सहयोगी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दिल्ली आए हेमंत सोरेन ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा था कि झारखंड से कांग्रेस प्रत्याशी को राज्यसभा भेजा जाएगा.

Updated on: 30 May 2022, 05:21 PM

highlights

  • झारखंड में कांग्रेस-जेएमएम में फूट
  • वादा करने के बाद मुकर गए हेमंत सोरेन!
  • कांग्रेस नेता हैरान, जेएमएम के फैसले को बताया एकतरफा

नई दिल्ली/रांची:

झारखंड (Jharkhand) में सत्ताधारी पार्टी और उसकी सहयोगी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दिल्ली आए हेमंत सोरेन ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा था कि झारखंड से कांग्रेस प्रत्याशी को राज्यसभा भेजा जाएगा. झारखंड मुक्ति मोर्चा उसका समर्थन करेगी. लेकिन आज हेमंत सोरेन ने अपनी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सीट के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि गुरुजी (शिबू सोरेन) से आशीर्वाद लेने के बाद इस बात की घोषणा की जा रही है. जेएमएम ने महुआ माजी (Mahua Maji) को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. जेएमएम की इस घोषणा से कांग्रेस सकते में है. झारखंड कांग्रेस के नेताओं ने इसे अप्रत्याशित बताया है.

मंगलवार को कांग्रेस ले सकती है 'कठोर' फैसला

झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Jharkhand Congress chief Rajesh Thaku) ने जेएमएम की तरफ से महुआ माजी की उम्मीदवारी घोषित करने के बाद कहा कि ये झारखंड मुक्ति मोर्चा का फैसला है. हमने इस बारे में पार्टी हाई कमान तक बात पहुंचा दी है. कांग्रेस के झारखंड प्रभारी मंगलवार को रांची पहुंचेंगे, इसके बाद हमारे अगले कदम के बारे में फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड कांग्रेस प्रभारी से वार्ता के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: BJP नेता ईश्वरप्पा के विवादित बोल- RSS का झंडा किसी दिन राष्ट्रीय ध्वज बन जाएगा

हेमंत सोरेन ने कहा कुछ, किया कुछ और...

राजेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा का आज का फैसला उनके उस बयान के बिल्कुल उलट है, जिसमें हेमंत सोरेन ने दिल्ली में कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा था कि वो कांग्रेस के प्रत्याशी का समर्थन करेंगे.