logo-image

कमलनाथ के BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच गुलाम नबी बोले, उन्हें नहीं लगता है...

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद का कहना है कि वे कांग्रेस के नेतृत्व से बेहद निराश हैं. यह वरिष्ठ नेताओं को पार्टी छोड़ने पर मजबूर कर रहा है.

Updated on: 19 Feb 2024, 05:44 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान सामने आया है. गुलाम नबी आजाद का कहना है कि वे कांग्रेस के नेतृत्व से बेहद निराश हैं. यह वरिष्ठ नेताओं को पार्टी छोड़ने पर मजबूर कर रहा है. उन्हें नहीं लगता है कि कांग्रेस अपने अनुभवी नेताओं को खोने से परेशान है. आपको बता दें कि कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चा इस समय जोरों पर है. छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद और वर्तमान में इस सीट से विधायक कमलनाथ आहत बताए जा रहे हैं.

बीते वर्ष नवंबर में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. इसे लेकर वे दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. 

 

पूरा सम्मान दिया जाना चाहिए

इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कमलनाथ के वफादार दीपक सक्सेना ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, विधानसभा में हार के बाद जिस तरह से कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया है, उससे वे काफी आहत हैं. उन्होने कहा, 'हम ये चाहते हैं कि नेता को पूरा सम्मान दिया जाए. वे जो भी निर्णय लेंगे, हम उनके साथ होंगे. एक अन्य राज्य मंत्री विक्रम वर्मा ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर लिखा, 'जय श्री राम'. पूर्व सांसद वर्मा ने शनिवार को मीडिया से ये बात करते हुए कहा कि वे कमल नाथ के पीछे चलूंगा.' 

सांसद नकुल नाथ और बहू प्रिया नाथ भाजपा से जुड़ जाएं

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच ऐसी भी खबरें भी सामने आ रही हैं कि वे राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर सकते हैं. इसके बाद उनके बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ और बहू प्रिया नाथ भाजपा से जुड़ जाएं. ऐसे इसलिए कहा जा सकता है, कमलनाथ अपने राजनीतिक सफर में अंतिम पड़ाव पर हैं. उनकी उम्र 77 साल के आसपास है. ऐसे में राजनीति को लेकर उनके अंदर कोई भी संभावना मौजूद नहीं है. ऐसा कहा जा रहा है कि अपने करियर के अंतिम पड़ाव में भाजपा शामिल होकर अपनी छवि नहीं गिरा सकते. वे 22 साल की उम्र से कांग्रेस में शामिल हुए. इसके बाद वे संगठन में कई पदों पर आसीन रहे. केंद्रीय मंत्री भी बने और मप्र के सीएम भी बने.