logo-image

स्मृति ईरानी तक पहुंचा गोत्र वॉर, कहा- हिंदू धर्म में विश्वास इसलिए लगाती हूं सिंदूर

राहुल गांधी के राजस्थान के एक मंदिर में अपना गोत्र बताने पर बीजेपी के हमलावर होने के बाद सोशल मीडिया ट्विटर पर एक यूजर ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का गोत्र पूछ लिया

Updated on: 28 Nov 2018, 06:50 PM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के राजस्थान के एक मंदिर में अपना गोत्र बताने पर बीजेपी के हमलावर होने के बाद सोशल मीडिया ट्विटर पर एक यूजर ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का गोत्र पूछ लिया. इसपर कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने बेहद दिलचस्प तरीके से उन्हें जवाब देते हुए अपना काम करने की नसीहत दे डाली. ऋतुराज कोंवर नाम के एक ट्वीटर यूजर ने ट्विटर पर स्मृति ईरानी से पूछा, 'क्या मुझे यह हक है कि मैं आपसे आपका आपके बच्चों का और आपके पति का गोत्र पूछ सकूं. क्या आपका सिदूर लगाना स्टाइल है.'

इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जवाब देते हुए कहा, 'मेरा गोत्र कौशल है जैसा कि मेरे पिता, उनके पिता और उनके भी पिता का है. मेरे पति और बच्चे पारसी हैं इसलिए उनका कोई गोत्र नहीं है. मैं हिंदू धर्म में विश्वास रखती हूं इसलिए सिंदूर लगाती हूं. अब आप अपनी जिंदगी पर ध्यान दें धन्यवाद'.

गौरतलब है कि राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान के लिए राहुल गांधी ने पुष्कर के ब्रह्मा जी मंदिर पहुंचे थे और वहां अपने गोत्र का खुलासा किया था. राहुल ने बताया था कि उनका गोत्र कौल होते हैं जो दत्तात्रेय भी कहलाते हैं. कौल कश्मीरी पंडित होते हैं. इसी के बाद इस पर विवाद शुरू हो गया और लोगों ने पूछना शुरू कर दिया कि जब राहुल गांधी के दादा पारसी थे तो फिर वो पंडित कैसे हो गया.

और पढ़ें: पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू पर बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- यह कोई लाफ्टर चैलेंज नहीं

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने राहुल के गोत्र बताने पर चुटकी लेते हुए कहा था कि राहुल गांधी को अपने पिता और दादा का गोत्र बताना चाहिए न की अपनी माता की तरफ का गोत्र.

और पढ़ें: अशोक गहलोत ने कहा, गुंडागर्दी से नहीं जीतेगी बीजेपी, वसुंधरा ने जनता को दिया धोखा

इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी के कोट के ऊपर ही जनेऊ पहनने को लेकर विवाद हुआ था और बीजेपी ने सवाल उठाया था कि वो किस प्रकार के जनेऊधारी हैं और उन्हें बताना चाहिए कि उनका गोत्र क्या है.