logo-image

अमेरिका ने WHO का फंड रोका, बिल गेट्स ने फैसले को बताया खतरनाक

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह संस्थापक और अध्यक्ष बिल गेट्स (Bill Gates) ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19) के लगातार बढ़ते हुए संक्रमण के बीच अमेरिका की ओर से विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को रोकने को खतरनाक बताया है.

Updated on: 15 Apr 2020, 03:33 PM

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह संस्थापक और अध्यक्ष बिल गेट्स (Bill Gates) ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19) के लगातार बढ़ते हुए संक्रमण के बीच अमेरिका की ओर से विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को रोकने को खतरनाक बताया है. बिल गेट्स ने ट्वीट कर कहा कि इस वैश्विक महामारी के समय में WHO की फंडिंग को रोकना खतरनाक है. उन्होंने आगे कहा कि WHO की ओर से किए जा रहे कार्यों से कोविड 19 को फैलने से रोकने में मदद मिल रही है.

यह भी पढ़ें- Corona Lockdown को लेकर चौपाल लगाने पहुंचे BDO और पुलिस टीम पर हमला, ग्रामीणों ने बरसाए पत्थर

अगर WHO का काम रुक जाता है तो कोई दूसरा संगठन उसका स्थान नहीं ले सकेगा. उन्होंने कहा कि WHO की इस समय पहले से अधिक आवश्यक्ता है. इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन को दिए जाने वाले फंड को रोकने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान की 'फैन' को पूरे हुए 4 साल, Twitter Trending बना #4YearsOfFAN

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO पर कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही ट्रंप ने अमेरिका के द्वारा दिया जाने वाला वित्तपोषण रोकने का भी ऐलान किया.

ट्रंप ने कहा कि जब तक घातक कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने को लेकर ‘‘प्रबंधन में गंभीर गलती करने और जानकारी को छुपाने में’ डब्ल्यूएचओ की भूमिका की समीक्षा नहीं हो जाती, तब तक यह रोक जारी रहेगी. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, कोरोना वायरस से अब तक अमेरिका में 25,000 से अधिक, जबकि विश्वभर में कम से कम 1,19,000 लोगों की मौत हो चुकी है.