logo-image

Kisan Andolan: किसानों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, 11 ट्रेनें रद्द, 19 के रूट बदले

बुधवार को हरियाणा के अंबाला जिले में शंभू बॉर्डर पर मौजूद किसानों ने रेललाइन पर जमकर प्रदर्शन किया, जिसके चलते 19 गाड़ियों के रूट में तबदीली पेश आई.

Updated on: 17 Apr 2024, 04:00 PM

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन जारी है. बुधवार को हरियाणा के अंबाला जिले में शंभू बॉर्डर पर मौजूद किसानों ने रेललाइन पर जमकर प्रदर्शन किया, जिसके चलते 19 गाड़ियों के रूट में तबदीली पेश आई, वहीं तकरीबन 11 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी है. ट्रेन यातायात प्रभावित होने के चलते अबाला स्टेशन पर मुसाफिरों को खासी परेशानियां पेश आई. उधर पुलिसकर्मियों और किसानों के बीच धक्कामुक्की भी देखने को मिली, वहीं कई बैरिकेड्स भी तोड़े गए हैं. हालांकि पुलिस अफसरों और किसानों के बीच बैठक भी हुई, मगर ये भी बेनतीजा ही निकली.

यात्रियों का फूटा गुस्सा

आलम ये है कि, ट्रेन यातायात प्रभावित होने के चलते अंबाला स्टेशन के प्लेटफार्म पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोग घंटों तक अपनी ट्रेन का इंतजार करते दिखे. वहीं कई लोग तो स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही थक कर सोते नजर आए. इस बीच कई लोगों ने रेलवे प्रशासन पर अपना गुस्सा निकाला, लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि, कब कौन सी ट्रेन रद्द या लेट है, इसकी जानकारी देने वाला कोई नहीं है.

...तब तक किसान रेलवे ट्रैक खाली नहीं करेंगे

हालांकि स्थिति को देखते हुए पटियाला पुलिस के सीनियर अधिकारी किसान नेताओं से बातचीत करने पहुंचे, मगर ये बैठक पूरी तरह बेनतीजा ही निकली. किसान नेताओं का कहना है कि, जब तक हमारे तीन नौजवान साथियों को हरियाणा पुलिस रिहा नहीं करती, तब तक किसान रेलवे ट्रैक खाली नहीं करेंगे.

रिफंड देने का भी ऐलान

गौरतलब है कि, इस पूरी स्थिति के मद्देनजर अंबाला रेल मंडल से सीनियर डीसीएम नवीन कुमार ने बताया कि, किसानों ने रेल ट्रैक जाम से कई पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं, कई डायवर्सन किया गया है. साथ ही उन्होंने यात्रियों को टिकट कैंसिलेशन पर रिफंड देने का भी ऐलान किया है.