logo-image

विवादों में एमेजॉन, अभी भी मिल रहा है ब्रिटेन और अमेरिका के झंडे वाला डोरमैट्स

एमेजॉन ने भले ही विवाद के बाद भारतीय तिरंगे का डोरमैट्स अपनी वेबसाइट से हटा ली हो। लेकिन वेबसाइट पर अभी भी ब्रिटेन और अमेरिका के झंडे के डिजाइन के डोरमैट्स मौजूद हैं।

Updated on: 12 Jan 2017, 03:44 PM

नई दिल्ली:

एमेजॉन ने भले ही विवाद के बाद भारतीय तिरंगे का डोरमैट्स अपनी वेबसाइट से हटा ली हो। लेकिन एमेजॉन की वेबसाइट पर अभी भी अन्य देशों के झंडे के डिजाइन के डोरमैट्स मौजूद हैं। एमेजॉन की वेबसाइट पर अमेरिका और ब्रिटेन के झंडे बिक्री के लिए लगे हैं।

बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय तिरंगे का डोरमैट्स एमेजॉन की वेबसाइट पर देखने के बाद कंपनी को सख्त चेतावनी दी थी। उन्होंने ट्विट कर कहा था, 'एमेजॉन को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सभी उत्पादों को वह तुरंत वापस लें।'

उन्होने ट्वीट किया, 'यदि ऐसा नहीं होता है तो हम एमेजॉन के किसी अधिकारी को भारत का वीजा नहीं देंगे। हम पहले जारी वीजा भी वापस ले लेंगे।'

आमतौर पर किसी भी राष्ट्रीय ध्वज का डोरमैट बनाना अपमान माना जाता है। तिरंगे के डोरमैट्स एमेजॉन पर देखे जाने के बाद सुषमा स्वराज ने कड़ी आपत्ति जताई थी। लेकिन, अब भी अमेरिका और ब्रिटेन के डोरमैट्स एमेजॉन पर मौजूद है। कंपनी ने अभी तक डोरमैट्स को नहीं हटाया है।

और पढ़ें: एमेजॉन ने सुषमा की सख्ती के बाद भी नहीं मांगी माफी, वेबसाइट से तिरंगे झंडे वाला डोरमैट्स हटाया