logo-image

अमरनाथ यात्रा 23 जून से शुरू होकर 3 अगस्त तक चलेगी, श्राइन बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में बाबा अमरनाथ की पहली वार्षिक यात्रा 23 जून से शुरू होगी. 42 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 3 अगस्त को खत्म होगी.

Updated on: 14 Feb 2020, 07:12 PM

नई दिल्ली:

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में बाबा अमरनाथ की पहली वार्षिक यात्रा 23 जून से शुरू होगी. 42 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 3 अगस्त को खत्म होगी. इसका फैसला शुक्रवार यानी आज श्री अमरनाथ जी श्राइऩ बोर्ड की बैठक में ली गई. बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने की.

बैठक में फैसला लिया गया कि अमरनाथ यात्रा 23 जून से 3 अगस्त तक चलेगी. यात्रा के मद्देनजर तय सीमा के अंदर तमाम तरह के प्रबंधन करने का आदेश दिया गया है.

बता दें कि पिछले साल अमरनाथ यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था. अनुच्छेद 370 को खत्म करने से पहले यात्रा को रोक कर सभी श्रद्धालुओं को जल्द से जल्द लौट जाने को कहा गया था.उस समय पंद्रह दिन यात्रा स्थगित रही थी. छड़ी मुबारक ने पंद्रह अगस्त को दर्शन किए थे.

इसे भी पढ़ें:वैलेंटाइन डे पर टीचर ने छात्राओं को दिलाई ऐसी कसम, जान कर हैरान रह जाएंगे आप, देखें Video

इस बार यात्रा का रजिस्ट्रेशन अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू होने का अनुमान है. यात्रा के पंजीकरण के लिए श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड की तरफ से प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए गए है. ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद लोग ज्यादा संख्या में बाबा अमरनाथ के दर्शन करने पहुंचेंगे.