logo-image

नाभा जेल ब्रेक कांड पर बोले अमरिंदर, मामले की हो सीबीआई जांच

नाभा जेल ब्रेक कांड को लेकर कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की है।

Updated on: 28 Nov 2016, 01:29 PM

नई दिल्ली:

नाभा जेल ब्रेक कांड को लेकर कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने सरकार को जमकर कोसा।

गौरतलब है कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू जेल ब्रेक कर भाग निकला था। जिसके बाद से उसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस, पंजाब पुलिस और एसटीएफ की एक टीम बनाई गई थी।

टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर हरमिंदर को 24 घंटे के भीतर दिल्ली के रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, 'गृह मंत्रालय को जो करना है वो कर रहा है। मंत्रालय इस मामले पर नजर बनाए हुए है।'

इससे पहले उत्तर प्रदेश के शामली से पुलिस ने परमिंदर उर्फ पैदा को गिरफ्तार किया था। इस पर जेल से सभी अपराधियों को भगाने का आरोप है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने ट्वीट कर सफलता की जानकारी दी। उन्होंने शामली पुलिस की तारीफ भी की है।+

इसे भी पढ़ेंः नाभा जेल ब्रेक कर भागे केएलएफ का आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू दिल्ली से गिरफ्तार

गौरतलब है कि पंजाब में करीब 10 बंदूकधारियों ने रविवार तड़के नाभा जेल पर हमला कर आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए।

कौन है हरमिंदर सिंह मिंटू

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को पंजाब पुलिस ने 2014 में दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। बब्बर खालसा इंटरनेशनल से अलग होकर मिंटू ने 2009 में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का गठन किया था। वह पाकिस्तान की खूंखार खुफिया एजेंसी आईएसआई के कमांडर के साथ ट्रेनिंग ले चुका है।

मिंटू पर करीब 10 आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप है। 2008 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हमला करने का आरोप लगा। पंजाब में तीन शिवसेना नेताओं की हत्या का मामला भी हरमिंदर सिंह मिंटू पर चल रहा है। 2010 में मिंटू ने लुधियाना के हलवारा एयर फोर्स स्टेशन पर आईईडी प्लांट किया था।