logo-image

किसान आंदोलन के मुद्दे पर शाह से मिलेंगे अमरिंदर

किसान आंदोलन के मुद्दे पर शाह से मिलेंगे अमरिंदर

Updated on: 27 Oct 2021, 03:00 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मौजूदा किसान आंदोलन के संभावित समाधानों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने के लिए कृषि विशेषज्ञों के एक गैर-राजनीतिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

इसका खुलासा करते हुए बुधवार को अमरिंदर सिंह, जिन्होंने एक नई राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की है, उन्होंने कहा कि वह पहले से ही गृह मंत्री अमित शाह के साथ विभिन्न विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं, जिनसे वह गुरुवार को फिर से दिल्ली में मुलाकात करेंगे।

अमरिंदर सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे लगता है कि मैं समाधान खोजने में मदद कर सकता हूं, क्योंकि मैं पंजाब का मुख्यमंत्री रहा हूं और एक किसान भी हूं।

उन्होंने कहा कि हालांकि किसानों के आंदोलन के समाधान के लिए कोई पूर्व-निर्धारित फॉर्मूला नहीं हो सकता है, बातचीत के दौरान ही कुछ सामने आएगा क्योंकि दोनों पक्ष - केंद्र सरकार और किसान - कृषि कानूनों से उत्पन्न संकट का समाधान चाहते हैं।

यह स्पष्ट करते हुए कि वह किसी भी किसान नेता से नहीं मिले हैं, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जानबूझकर इस मामले में हस्तक्षेप नहीं किया, क्योंकि किसान नहीं चाहते कि राजनेता शामिल हों।

उन्होंने कहा कि किसान नेताओं की केंद्र के साथ चार अधूरी बैठकें हुईं, लेकिन बैक चैनल (अन्य मार्ग से) वार्ता चल रही है।

अमरिंदर सिंह ने पहले कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ उनके द्वारा की जाने वाली कोई भी सीट व्यवस्था (आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर) किसानों के हित में उनके मुद्दे के समाधान को लेकर ही होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.