logo-image

सिद्धू को कैबिनेट में रखने के लिए पाकिस्तान से मैसेज आया था : कैप्टन अमरिंदर सिंह

सिद्धू को कैबिनेट में रखने के लिए पाकिस्तान से मैसेज आया था : कैप्टन अमरिंदर सिंह

Updated on: 25 Jan 2022, 12:00 AM

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्दू पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को कैबिनेट में रखने के लिए पाकिस्तान से उन्हें मैसेज आया था।

अमरिंदर सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस ये कहा कि कांग्रेस पार्टी के वर्तमान पंजाब अध्यक्ष को उनके मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पाकिस्तान से सिफारिश की गई थी। कैप्टन ने कहा, पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया था कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूंगा वे हमारे पुराने मित्र हैं, लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना।

ये साफ है कि जब कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री थे, उस वक्त उनका नवजोत सिंह सिद्धू से कई बार विवाद सुर्खियों में रहा था। दोनों के बीच की अनबन सरकार के गठन के बाद से ही दिखने लगी थी। इस बीच सिद्दू मंत्रिमंडल से बाहर हो गए। इसको लेकर अमरिंदर सिंह ने कहा, 28 जुलाई को मैंने उन्हें अपनी कैबिनेट से निकाला। उन्होंने 70 दिन तक एक फाइल पर साइन नहीं किया।

उसके कुछ समय बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया, जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और एक नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया।

फिलहाल, अमरिंदर सिंह पंजाब में अपनी पार्टी बनाकर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं और बीजेपी को सर्मथन देने का भी ऐलान कर चुके हैं। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस की कमान संभाल रहे हैं।

इस पूरे विवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने अमरिंदर को जवाब दिया है कि शर्मनाक बयान दे रहे हैं।

इससे पहले भी कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्दू को उनकी पाकिस्तान से दोस्ती के लिए कई आरोप झेलने पड़े हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पिछले दिनों करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान के करतारपुर पहुंचे तो उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भाई बता दिया था, जिसको लेकर बीजेपी ने उनपर हमला किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.