News Nation Logo

कैप्टन पार्टी में बने रहें, हम सबकी बड़ी ख्वाहिश है : अश्विनी कुमार

कैप्टन पार्टी में बने रहें, हम सबकी बड़ी ख्वाहिश है : अश्विनी कुमार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Sep 2021, 10:15:01 PM
Amarinder SinghphotoAmarinder

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कहा है कि हम सबकी बड़ी ख्वाहिश है कि वो पार्टी में बने रहें।

पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने गुरुवार को कहा, अमरिंदर सिंह कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं, हम सबकी बड़ी ख्वाहिश है कि वो पार्टी में बने रहें, कतई कांग्रेस पार्टी छोड़कर न जायें। उन्होंने बहुत सेवायें की हैं कांग्रेस पार्टी के लिए। कोई भी ऐसा मसला नहीं है, जिसे बातचीत से सुलझाया नहीं जा सकता।

गौरतलब है कि पंजाब रवाना होने से पहले गुरुवार को अमरिंदर सिंह ने कहा, मैं 52 साल से राजनीति में हूं। लेकिन उन्होंने मेरे साथ कैसा व्यवहार किया। साढ़े दस बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझसे कहा कि आप इस्तीफा दे दो। मैंने कोई सवाल नहीं पूछा। चार बजे मैं राज्यपाल के पास गया और इस्तीफा दे दिया। अगर 50 साल के बाद भी आप मुझ पर संदेह करेंगे, मेरी विश्वसनीयता दांव पर है और कोई भरोसा नहीं है, तो ऐसे में पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है।

इस दौरान अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का भी ऐलान कर दिया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस शब्द भी हटा दिया। हालांकि उन्होंने ये स्पष्ट किया कि वे कांग्रेस जरूर छोड़ रहे हैं लेकिन बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से उन्हें जिस अपमान का सामना करना पड़ा, उससे वे बेहद आहत हैं। इस बीच ये उम्मीद लगाई जा रही है कि संकट से घिरी कांग्रेस को मझधार में छोड़कर कैप्टन अमरिंदर सिंह एक नई पार्टी का गठन कर सकते हैं। जबकि पंजाब में अगले साल ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में इसका सीधा फायदा बीजेपी को मिल सकता है।

पंजाब में सियासी बदलाव के दौरान कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने अमरिंदर सिंह का समर्थन किया है। इससे पहले बुधवार को कपिल सिब्बल ने भी अमरिंदर सिंह के पक्ष में बयान देते हुए कहा था कि पार्टी में शीर्ष नेतृत्व की ओर से ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं जिसका परिणाम पार्टी को लंबे समय तक कमजोर बनाता रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Sep 2021, 10:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.