News Nation Logo
भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक पार्टी मुख्यालय में जारी, जे.पी.नड्डा मौजूद किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे बद्रीनाथ में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक चमोली में आज बादल छाए रहेंगे और तेज़ बारिश होगी। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी. सीएम धामी ने की श्रद्धालुओं से अपील दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन आज. 6 घंटे ठप करेंगे ट्रैक दिल्ली सरकार का प्रदूषण के खिलाफ अभियान आज से. ढाई हजार स्वयंसेवक होंगे शामिल डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में सजा पर फैसला आज. जिले में अलर्ट जारी मुंबई-पुणे हाईवे पर खंडाला घाट के पास भीषण हादसा, 3 की मौत 24 घंटे में कोरोना के 13,596 नए केस आए सामने
Banner
Banner

सिद्धू ने एक बार फिर दिखाया शिफ्टी किरदार : अमरिंदर (लीड-1)

सिद्धू ने एक बार फिर दिखाया शिफ्टी किरदार : अमरिंदर (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Sep 2021, 11:30:01 PM
Amarinder SinghphotoAmarinder

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि महत्वपूर्ण पद संभालने के दो महीने के भीतर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के पद से नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा संदेह से परे, साबित हो गया है कि क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू अस्थिर आदमी हैं, जिनमें सत्तारूढ़ दल का नेतृत्व करने की क्षमता होने का भरोसा नहीं किया जा सकता, खासकर पंजाब जैसे सीमावर्ती राज्य में।

सिद्धू के इस्तीफे को महज नाटक करार देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह कदम बताता है कि उनके पूर्व कैबिनेट सहयोगी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस छोड़ने और किसी अन्य पार्टी के साथ हाथ मिलाने की जमीन तैयार कर रहे हैं।

अमरिंदर सिंह ने कहा, मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि यह आदमी अस्थिर और खतरनाक है, और इसे पंजाब को चलाने का काम नहीं सौंपा जा सकता। उन्होंने कहा कि सिद्धू भी उनकी सरकार में मंत्री के रूप में पूरी तरह अक्षम साबित हुए थे।

मंगलवार को निजी यात्रा पर दिल्ली पहुंचे अमरिंदर सिंह ने हवाईअड्डे पर मीडियाकर्मियों से कहा, पंजाब एक संवेदनशील राज्य है, जिसकी सीमा पाकिस्तान के साथ 600 किमी से अधिक है, और सिद्धू के अपने क्रिकेटर मित्र इमरान खान और आईएसआई प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ घनिष्ठ संबंध हैं, इसलिए सिद्धू भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा हैं।

उन्होंने कहा कि पीपीसीसी प्रमुख का पद संभालने के दो महीने के भीतर इस्तीफा देकर सिद्धू ने एक बार फिर अपने शिफ्टी चरित्र का प्रदर्शन किया है।

यह याद करते हुए कि कैसे क्रिकेटर ने 1996 में इंग्लैंड में भारतीय टीम को छोड़ दिया था, अमरिंदर सिंह ने कहा, मैं इस लड़के को बचपन से जानता हूं और वह अकेला रहा है और अब कभी भी किसी टीम का खिलाड़ी नहीं हो सकता।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, यही उनका असली चरित्र है।

सिद्धू को तेजतर्रार वक्ता बताते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह जनसभाओं या रैलियों में अच्छा बोलते हैं, वह लोगों को हंसा सकते हैं, लेकिन यह सब झाग है, जिसमें कोई सार नहीं है।

उन्होंने कहा, लोग भैंसे के लिए वोट नहीं करते हैं। कोई भी उन्हें (सिद्धू) गंभीरता से नहीं लेता है।

एक सवाल का जवाब देते हुए कि सिद्धू स्पष्ट रूप से चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों को शामिल करने से नाराज हैं, अमरिंदर सिंह ने कहा कि पीपीसीसी प्रमुख जाहिर तौर पर रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाना चाहते थे।

उन्होंने कहा, मंत्रिमंडल गठन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है, तो सिद्धू को इसमें हस्तक्षेप क्यों करना चाहिए।

सिद्धू के इस दावे पर कि वह सैद्धांतिक मामलों पर पार्टी प्रमुख का पद छोड़ रहे हैं, अमरिंदर सिंह ने कहा, वह किन सिद्धांतों की बात कर रहे हैं? वह केवल कांग्रेस छोड़ने के लिए आधार बना रहे हैं। आप बस प्रतीक्षा करें और देखें, वह किसी और के साथ हाथ मिलाएंगे। बहुत जल्द पार्टी बदलेंगे।

एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान को तुरंत सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार करना चाहिए और उनकी जगह किसी योग्य व्यक्ति को नियुक्त करना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस पद के लिए पीपीसीसी के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ का समर्थन करेंगे, अमरिंदर सिंह ने कहा, वह (जाखड़) बहुत सक्षम हैं और पार्टी प्रमुख के रूप में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिलने की अटकलों को खारिज करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पंजाब के नए मुख्यमंत्री के लिए कपूरथला हाउस खाली करने के मुख्य इरादे से निजी दौरे पर आए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Sep 2021, 11:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो